scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024 में खेल रहे डेविड वॉर्नर के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कर दिया खेल, सेंट्रल कान्ट्रैक्ट से किया बाहर

आईपीएल 2024 में डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें सालाना अनुबंध से बाहर कर दिया।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: March 28, 2024 15:44 IST
ipl 2024 में खेल रहे डेविड वॉर्नर के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कर दिया खेल  सेंट्रल कान्ट्रैक्ट से किया बाहर
David Warner (Source- AP Photo)
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने 2024-25 के लिए अपने सेंट्रल कान्ट्रैक्ट का ऐलान किया और इसमें आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को शामिल नहीं किया। सिर्फ वॉर्नर ही नहीं इस बार सीए ने अपने इस अनुबंध में एस्टन एगर और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ियों को भी इससे बाहर रखा। डेविड वॉर्नर ने कुछ दिनों पहले ही वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेल रहे हैं। इनके इलावा मार्कस हैरिस और माइकल नेसर को भी सालाना अनुबंध का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

वॉर्नर और स्टोइनिस को नहीं मिला सालाना अनुबंध

ऑस्ट्रेलिया को आने वाले समय में काफी क्रिकेट खेलनी है इस टीम के सामने एक व्यस्त सीजन है जिसमें जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 है तो वहीं इस टीम को साल के अंत में भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा लेना है। हालांकि वॉर्नर के इस अनुबंध से हटाए जाने की वजह समझ आती है क्योंकि वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद क्रिकेट से पूरी तरह के संन्यास लेने की योजना बना रहे हैं, लेकिन स्टोइनिस टीम के अच्छे ऑलराउंडर हैं और उनका बाहर किया जाना हैरान करता है। पीठ की परेशानी और हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा नहीं रहे स्टोइनिस इस वक्त आईपीएल 2024 मेंं लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए खेल रहे हैं।

Advertisement

इस बार केंद्रीय अनुबंध में तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट और नाथन एलिस को शामिल किया गया है। इन दोनों के अलावा विक्टोरिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बल्लेबाज मैट शॉर्ट और वेस्टर्न के ऑलराउंडर आरोन हार्डी को भी इसमें शामिल किया गाय है। वैसे ये चारों खिलाड़ी पहले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर चुके हैं। शॉर्ट और हार्डी ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज के दौरान पदार्पण किया था, जबकि एलिस ने ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका के वनडे और टी20आई दौरे और भारत और न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज में खेला था।

2024-25 के लिए सीए द्वारा अनुबंधित पुरुष खिलाड़ी

सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, झाय रिचर्डसन, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो