scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AFG vs IRE: राशिद खान की शानदार वापसी, नो लुक सिक्स देख रह जाएंगे दंग; गेंद से भी बरपाया कहर

आयरलैंड ने अफगानिस्तान को दूसरे टी20 में 10 रन से हराया। मोहम्मद नबीं और कप्तान राशिद खान ने इसमें अहम भूमिका निभाई।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: March 18, 2024 16:03 IST
afg vs ire  राशिद खान की शानदार वापसी  नो लुक सिक्स देख रह जाएंगे दंग  गेंद से भी बरपाया कहर
राशिद खान नो लुक सिक्स लगाते हुए। (फोटो - स्क्रीनग्रैब)
Advertisement

लंबी चोट के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के बाद राशिद खान बेहतरीन फॉर्म में हैं। अफगानिस्तान के कप्तान ने आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से अपनी टीम के लिए योगदान दिया है। लेग स्पिनर ने रविवार को शारजाह में दूसरे टी20 मैच में बड़े हिट्स लगाए। इस दौरान उनका नो लुक सिक्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उन्होंने आयरलैंड पर गेंद से भी कहर बरपाया।

अफगानिस्तान की पारी में 18वां ओवर तेज गेंदबाज बैरी मैक्कार्थी फेंक रहे थे। राशिद खान ने गेंद साइड की ओर लो फुलटॉस गेंद को डीप फाइन-लेग स्टैंड में पहुंचा दिया। अफगानिस्तान के कप्तान ने नो-लुक पोज में रहते हुए गेंद कहां जा रही है या नहीं देखा। इस नो-लुक सिक्स ने फैंस को चेन्नई सुपर किंग्स के हालिया ट्रेनिंग सेशन में महेंद्र सिंह धोनी के जबरदस्त हिट की याद दिला दी।

Advertisement

गुजरात टाइटंस के लिए खुशखबरी

राशिद खान को यह नो-लुक सिक्स इतना पसंद आया कि उन्होंने शारजाह में मैच के बाद अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शॉट की एक क्लिप शेयर की। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) से पहले राशिद खान के प्रशंसक और उनकी टीम गुजरात टाइटंस काफी खुश होगी। राशिद की उपलब्धता से गुजरात टाइटंस को फायदा होगा। इसका नेतृत्व आईपीएल 2024 में शुभमन गिल करेंगे। आईपीएल 2023 में हार्दिक पंड्या के डिप्टी राशिद खान थे। हार्दिक 22 मार्च से शुरू होने वाले आगामी सीजन से पहले ट्रेड के तहत मुंबई इंडियंस में चले गए।

राशिद खान 4 महीने से अधिक समय तक मैदान से दूर रहे

राशिद खान 4 महीने से अधिक समय तक मैदान से दूर रहे। अफगानिस्तान का इसे स्टार खिलाड़ी ने भारत में वनडे वर्ल्ड कप के ठीक बाद ब्रिटेन में पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी करवाई थी। राशिद खान और मुंबई इंडियंस से इस साल जुड़ने वाले मोहम्मद नबी ने रविवार को अफगानिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई।

नबी और राशिद की बेहतरीन बल्लेबाजी

नबी ने अफगानिस्तान की बल्लेबाजी लाइन-अप को स्थिर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शुरुआत में मेजबान टीम लड़खड़ाई थी। उसने 4 विकेट पर 14 रन पर खे दिए थे। इसके बाद नबी ने 38 गेंदों में 59 रन बनाए, जिसमें 3 छक्के और 6 चौके लगाए। फिर राशिद खान ने 12 में से 25 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान को 20 ओवरों में 152/9 के स्कोर तक पहुंचाया। आयरलैंड को जीत के लिए 153 रनों की जरूरत थी। राशिद खान ने गेंद से जादू दिखाया। 4 ओवर के स्पैल में सिर्फ 14 रन दिए और 4 विकेट लिए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो