scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Pakistan: पाकिस्तान में एक और अंडरवर्ल्ड डॉन की गोली मारकर हत्या, कौन था अमीर बलाज टीपू?

Pakistan Underworld Don Death: पाकिस्तान के लाहौर में एक अंडरवर्ल्ड डॉन की उस समय हत्या कर दी गई जब वह शादी समारोह में शामिल हुए था। हमलावर को भी ढेर कर दिया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 19, 2024 13:36 IST
pakistan  पाकिस्तान में एक और अंडरवर्ल्ड डॉन की गोली मारकर हत्या  कौन था अमीर बलाज टीपू
पाकिस्तान के लाहौर में अमीर बलाज टीपू की गोली मारकर हत्या कर दी गई। (ANI)
Advertisement

पाकिस्तान के लाहौर में अंडरवर्ल्ड डॉन आमिर बलाज टीपू की गोली मारकर कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक बलाज पर हमला उस समय हुआ जब वह एक शादी समारोह में शामिल होने पहुंचा था। इसी दौरान हमलावर ने बलाज समेत तीन लोगों पर गोली चला दी। साल 2010 में अंडरवर्ल्ड डॉन के पिता की भी गोली मारकर हत्या की गई थी। बलाज के दादा भी लाहौर के अंडरवर्ल्ड डॉन थे। इस मामले की जांच शुरू हो गई है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक लाहौर के चुंग इलाके में शादी समारोह के दौरान एक हमलावर ने बालाज और दो अन्य लोगों पर गोली चला दी। सूत्रों का कहना है कि मौके पर मौजूद बलाज की सुरक्षा में लगे लोगों ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें हमलावर की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। हमलावर की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

Advertisement

कौन था अमीर बलाज टीपू?

अमीर बलाज टीपू लाहौर अंडरवर्ल्ड में काफी प्रभाव रखता है। उसकी तीन पीढ़ियों का इलाके में दबदबा रहा है। ट्रांसपोर्ट कारोबार में उनका सिक्का चलता है। अमीर बलाज टीपू के पिता आरिफ आमिर उर्फ टीपू ट्रकनवाला की भी साल 2010 में अल्लामा इकबाल एयरपोर्ट पर हमले में मौत हो गई थी। बवाज की हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस पूरे इलाके की घेरेबंदी कर इसकी जांच कर रही है।

आमिर बलाज टीपू हमेशा भारी सुरक्षा के बीच चलता था। उसके साथ पर्सनल सिक्यूरिटी भी चलती थी। 18 फरवरी को वह एक शादी समारोह में शामिल होने गया था। इसी दौरान हमलावर ने उसके सिर में गोली मार दी। गोली लगने से वह मौके पर ही ढेर हो गया। इससे समारोह में अफरातफरी फैल गई। इस घटना की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो