होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

'ज्यादा नींद की जरूरत है और रात 8 बजे के बाद काम नहीं कर पाऊंगा', राष्ट्रपति बाइडेन ने थक जाने की बात मानी

रिपोर्ट के मुताबिक जो बाइडेन का मानना है कि पिछले दिनों डिबेट में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इसकी एक बड़ी वजह यह है कि वे कुछ दिन पहले ही यूरोप के कई देशों की यात्रा से लौटे थे और काफी थके थे। इसलिए मानसिक रूप से तैयार नहीं थे। उन्हें आराम की जरूरत थी।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: July 05, 2024 14:39 IST
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (PTI)
Advertisement

अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन ने इस बात को स्वीकार किया है कि उनकी उम्र के लिहाज से उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता है तथा उन्हें पर्याप्त नींद और आराम की जरूरत है। हालांकि वे राष्ट्रपति के चुनाव से अपनी उम्मीदवारी वापस नहीं लेना चाहते हैं। वे जल्दी थक जा रहे हैं।

डिबेट में बोल नहीं पा रहे थे अमेरिकी प्रेसिडेंट

अमेरिका में कुछ महीनों में राष्ट्रपति का चुनाव होना है। इससे पहले वहां डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन दोनों दलों के उम्मीदवारों के बीच डिबेट चल रहा है। हाल ही में एक डिबेट के दौरान जो बाइडेन अपनी बात बोलते-बोलते नींद में आ गये थे और उनकी आवाज लड़खड़ाने लगी। इससे डिबेट में वह कमजोर साबित हुए। जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप उन पर भारी पड़ रहे थे।

Advertisement

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक जो बाइडेन ने यह बात कुछ लोगों के सामने स्वीकारी है कि उन्हें ज्यादा नींद की जरूरत है। रिपोर्ट में बताया गया है कि जो बाइडेन ने करीब दो दर्जन लोगों के सामने माना है कि उन्हें ज्यादा नींद की जरूरत है और कम समय ही काम कर पाएंगे। यहां तक कि रात 8 बजे के बाद वह कोई काम नहीं करना चाहते हैं। साथ ही किसी कार्यक्रम को रात 8 बजे के बाद नहीं रखना चाहते हैं।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि जो बाइडेन का मानना है कि पिछले दिनों डिबेट में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उन्होंने कहा कि इसकी एक बड़ी वजह यह है कि वे कुछ दिन पहले ही यूरोप के कई देशों की यात्रा से लौटे थे और काफी थके थे। इसलिए डिबेट के लिए पूरी तरह से मानसिक रूप से तैयार नहीं थे। उन्हें आराम की जरूरत थी। डिबेट का समय रात में था, जबकि अब वह रात में किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह थके जरूर हैं, लेकिन राष्ट्रपति पद के लिए अब भी उपयुक्त उम्मीदवार हैं। वे चुनाव लड़ना चाहते हैं, डिबेट में फिर से भाग लेंगे और अपनी बात रखेंगे।

इस बीच उनकी ही पार्टी के कई लोगों का मानना है कि उनकी उम्र 81 वर्ष हो गई है, लिहाजा उन्हें राष्ट्रपति के रेस से हट जाना चाहिए। उन्हें अपनी जगह कमला हैरिस को अवसर देकर उनका समर्थन करना चाहिए। इससे डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार की जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

Advertisement
Tags :
Donald TrumpJoe BidenUS president election
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement