scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

प्लास्टर, सोफा, कांच के ग्लास और न जानें क्या-क्या खा रही बच्ची, अजीब बीमारी से परेशान हुई मां ने सुनाई आपबीती

World News: बच्ची के कुछ भी खाने के चलते उसकी मां काफी परेशान हो गई हैं और उन्होंने बच्ची की बीमारी को लेकर गुहार लगाई है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: March 18, 2024 19:44 IST
प्लास्टर  सोफा  कांच के ग्लास और न जानें क्या क्या खा रही बच्ची  अजीब बीमारी से परेशान हुई मां ने सुनाई आपबीती
बच्ची यूनाइटेड किंगडम के ब्लैकबुड वेल्स की रहने वाली है जो कि एक खतरनाक और जानलेवा बीमारी से पीड़ित है। (सोर्स - Twitter)
Advertisement

आज के वक्त में अनेकों तरह की बीमारियां सामने आती रहती हैं लेकिन कुछ बीमारियां अजीबो-गरीब होती है। ऐसा ही यूनाइटेड किंगडम की एक बच्ची के साथ हुआ है, जो कि घर का सामान लंच या डिनर की तरह खाने लगती है। उसने अपने घर में सोफा से लेकर बेड प्लास्टर, फोम और कांच के ग्लास तक खा लेते है। उसकी इस बीमारी से बच्ची की 25 वर्षीय मां बेहद परेशान हैं और उन्होंने अपनी कहानी लोगों के साथ शेयर कर मदद भी मांगी है।

जानकारी के मुताबिक यह केस यूनाइटेड किंगडम के ब्लैकवुड वेल्स का है। यहां 25 वर्षीय महिला का कहना है कि उनकी 3 साल की बेटी का नाम विंटर है जो कि खतरनाक और जानलेवा चीजें खाने की आदी हो चुकी है। उसकी बेटी दीवारों का प्लास्टर, सोफा फोम और ऊन तक खा लेती है।

Advertisement

इसके चलते महिला ने पता लगाने की कोशिश की कि उनकी बेटी को क्या बीमारी है तो सामने आय़ा कि उनकी बेटी अजीबो-गरीब ऑटिज्म से पीड़ित है, जिसे पिका कहते हैं। इस स्थिति में पीड़ित मरीज ऐसी चीजों को खाने का आदी हो जाता है, जो खाने लायक नहीं होती हैं और जानलेवा तक साबित हो सकती है।

घर की चीजें खा रही बच्ची

इसको लेकर यूके एक फेमस अखबार द मेट्रो ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि महिला का नाम ए हर्न है। उन्होंने बताया कि उसकी बेटी पूरे घर में रखी न खाने वाली चीजें खा रही हैं। हाल ही में उसकी बेटी ने घर में नए सोफे को खाना शुरू किया है। महिला अपनी बेटी की इस हरकत से बेहद परेशान है। उसकी बेटी ने घर में रखे 8 फोटो फ्रेम को तोड़ दिया और उसके शीशे को खाने की कोशिश की। हालांकि, महिला का कहना है कि उसकी बेटी खाने के अलावा खुद को किसी और चीजों से नुकसान नहीं पहुंचाया है। इसकी वजह यह है क्योंके वे उसका खास ख्याल रख रही हैं।

Advertisement

अचानक एक रात खाने लगी थी कंबल

3 वर्षीय बच्ची विंटर को लेकर उसकी मां ए हर्न ने कहा कि एक रात जब वो रात में जागी तो पाया कि उसकी बेटी विंटर अपने बेड से उठकर कंबल खा रही है। बेटी कंबल को बड़े शौक खा रही थी। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार उसने बचपन में विंटर को अपने मुंह में चीजें डालते हुए देखा था लेकिन उसे नहीं लगा कि यह कोई गंभीर बात है। जब वह 13 महीने की हुई तो उसका व्यवहार सामान्य था, लेकिन फिर अचानक बदलाव देखने को मिलने लगे।

विंटर बोलने में दिक्कतों का सामना करने लगी। वहीं जब इस पूरे मामले में डाॉक्टर के पास गई तो पता चला कि उनकी बेटी पिका नाम के ऑटिज्म से पीड़ित है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो