scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

उड़ान भरते ही गिरा विमान का टायर, बाल-बाल बचे 235 यात्री, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

यूनाइटेड एयरलाइंस ने अपने बयान में साफ किया कि विमान को बिना टायर या क्षतिग्रस्त टायरों के साथ सुरक्षित रूप से उतरने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: March 08, 2024 19:23 IST
उड़ान भरते ही गिरा विमान का टायर  बाल बाल बचे 235 यात्री  video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे
यूनाइटेड एयरलाइंस का विमान (Source- screengrab/ social media)
Advertisement

अमेरिका से जापान जा रहे एक यात्री विमान में गुरुवार को बड़ा हादसा टल गया। सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का एक पहिया उससे अलग होकर गिर गया। इस विमान में 235 यात्री और चालक दल के 14 सदस्य सवार थे।विमान ने जापान के ओसाका जाने के लिए उड़ान भरी थी।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि उड़ान भरते ही विमान के 6 टायरों में से एक टायर अलग होकर गिर गया। विमान से अलग हुआ ये टायर सैन फ्रांसिस्को इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पार्किंग लॉट में एक कार पर जा गिरा। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है लेकिन इस वजह से कार का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

Advertisement

उड़ान भरते ही विमान से गिरा टायर

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जापान के ओसाका के लिए जा रहे यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान का टायर गिर गया। कंपनी ने बोइंग 777-200 विमान की उड़ान का जिक्र करते हुए एक बयान में कहा, “गुरुवार को सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरने के बाद यूनाइटेड फ्लाइट 35 का एक टायर निकल गया।” समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूनाइटेड ने गुरुवार शाम को ग्राहकों को ओसाका ले जाने के लिए तुरंत एक नए विमान की व्यवस्था की।

यूनाइटेड एयरलाइंस के मुताबिक, फ्लाइट में 235 यात्री, 10 फ्लाइट अटेंडेंट और चार पायलट सवार थे। यूनाइटेड एयरलाइंस ने घटना के बारे में कहा, “हम इस स्थिति को मैनेज करने में कुशलता दिखाने के लिए अपने पायलटों और फ्लाइट अटेंडेंट के आभारी हैं।" यूनाइटेड एयरलाइंस के बयान में कहा गया है, "हम जमीन पर मौजूद अपनी टीमों के भी आभारी हैं जो विमान के उतरने के तुरंत बाद उसे ले जाने के लिए टग के साथ इंतजार कर रहे थे और हवाई अड्डे पर हमारी टीमों के भी आभारी हैं जिन्होंने ग्राहकों के आगमन पर उनकी सहायता की।"

संघीय उड्डयन प्रशासन (FAA) ने बयान में कहा है कि वह इस घटना की जांच करेगा। इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। कुछ समय पहले एक विमान के उड़ान भरते ही उसकी खिड़की निकल गई थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो