scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान में आतंकवादियों ने पुलिस स्टेशन में घुसकर किया ताबड़तोड़ हमला, 10 पुलिसकर्मियों की मौत, 6 घायल

पाकिस्तान में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन को अपना निशाना बनाया है। आतंकियों ने हमला कर 10 पुलिस वालों की जान ले ली है। वहीं छह अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। फिलहाल किसी आतंकी संगठन से हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | February 05, 2024 15:07 IST
पाकिस्तान में आतंकवादियों ने पुलिस स्टेशन में घुसकर किया ताबड़तोड़ हमला  10 पुलिसकर्मियों की मौत  6 घायल
Pakistan Police: पुलिस स्टेशन पर हमला। (सांकेतिक फोटो)
Advertisement

पाकिस्तान में पुलिसस्टेशन पर आतंकी हमला हुआ है। सोमवार को एक पुलिस थाने पर भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने लागातार गोलीबारी की और ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में 10 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। वहीं अन्य 6 बुरी तरह घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव होने वाला है। गोलीबारी की खबर से पाकिस्तान के लोग दहशत में हैं। मौके पर भारी फोर्स तैनात है।

अभी तक किसी आंतकी संगठन से हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हमला खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में दरबान तहसील के चोडवान पुलिस थाने में हुआ। अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Advertisement

सुबह तीन बजे हुआ हमला

रिपोर्ट के अनुसार, हमला स्थानीय समायानुसार लगभग तीन बजे (भारतीय समयानुसार सुबह 3.30 बजे) हुआ। सबसे पहले आंतकियों ने निशाना लगाकर सिपाहियों को निशाना बनाया। इसके बाद वे पुलिस स्टेशन में घुस गए। जिसके बाद औऱ अधिक सिपाहियों पर हमला किया।

मामले में पुलिस उपाधीक्षक मलिक अनीस उल हसन ने कहा, "पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग में घुसने के बाद आतंकवादियों ने बम का इस्तेमाल किया। जिससे अधिक संख्या में सिपाही घायल हुए।" इतना ही नहीं बुधवार को खैबर-पख्तूनख्वा में एक नेशनल असेंबली उम्मीदवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसी दिन बलूचिस्तान प्रांत में एक अन्य राजनीतिक नेता की उनकी पार्टी के चुनाव कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

जिला पुलिस अधिकारी नासिर महमूद ने कहा, ‘‘भारी हथियारों से लैस आतंकवादी पहले से घात लगाकर बैठे थे। हमले में हमने अपने 10 जवानों को खो दिया, जबकि छह अन्य घायल हो गए।’’

Advertisement

आतंकवादियों ने पुलिस थाने पर चारों तरफ से ग्रेनेड और भारी गोलीबारी से हमला किया जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकवादी वहां से भाग गए। उन्होंने बताया कि बलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है। तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो