scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

TikTok Ban: ताइवान ने टिकटोक को बताया देश के लिए बड़ा खतरा, भारत पहले ही कर चुका है बैन

टैंग ने खुलासा किया है कि ताइवान के डिजिटल मामलों के मंत्रालय ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: March 23, 2024 15:18 IST
tiktok ban  ताइवान ने टिकटोक को बताया देश के लिए बड़ा खतरा  भारत पहले ही कर चुका है बैन
टिकटोक पर ताइवान ने सख्त रुख अपनाया है। (फोटो : एएनआई)
Advertisement

ताइवान ने टिकटोक को देश के लिए खतरा बताया है। ताइवान के डिजिटल मामलों के मंत्री ऑड्रे टैंग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक को देश के लिए एक बड़ा घोषित किया है। टैंग ने इस बात पर जोर दिया कि टिकटोक चीन की एक कंपनी के जरिए ओपरेट किया जाता है और इससे देश की आंतरिक सुरक्षा को काफी खतरा है। इससे पहले भारत ने भी टिकटोक को खतरा बताते हुए बैन कर दिया था जबकि देश में बड़ी तादाद में टिकटोक यूजर्स की तादाद बढ़ गई थी।

क्या जानकारी सामने आ रही है?

सेंट्रल न्यूज एजेंसी ताइवान ने बताया कि हाल ही में एक कानूनी सुनवाई के दौरान टैंग ने कहा, "हमने टिकटॉक को"एक खतरनाक प्रोडक्ट की लिस्ट में रखा है।" इससे ताइवान की आंतरिक सुरक्षा को काफी खतरा था। जैसा ताइवान में हुआ ठीक वैसा ही कुछ अमेरिका ने भी किया था। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने हाल ही में टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस को निशाना बनाते हुए एक विधेयक पारित किया है।

Advertisement

टैंग ने खुलासा किया है कि ताइवान के डिजिटल मामलों के मंत्रालय ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है।

पहले से ही है बैन

ताइवान की सरकारी एजेंसियों परिसरों में टिकटॉक का उपयोग पहले से ही प्रतिबंधित है। हालांकि टैंग ने कैबिनेट के निर्णय तक इस प्रतिबंध को स्कूलों, गैर-सरकारी एजेंसियों और सार्वजनिक स्थानों तक बढ़ाने की संभावना का संकेत दिया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह के निर्णय के लिए कानूनी प्रक्रियाओं के मूल्यांकन की जरूरत होगी। मंत्रालय ने कहा, "राय और विचार के बाद कैबिनेट द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा।" इसका सीधा मतलब यह है कि फिलहाल ताइवान ने बैन नहीं लगाया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही ताइवान में टिकटोक पूरी तरह से बैन हो जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो