scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Preet Kaur Gill: ब्रिटेन की वो सांसद जिसकी राघव चड्ढा से एक मुलाकात ने भारत की राजनीति में भूचाल ला दिया

प्रीत की सियासी कुंडली उन्हें विवादों में लाने का काम करती है। खालिस्तान के समर्थन में बातें करना, भारत की नीतियों पर सवाल उठाना, हर वो बयान दिया गया जिससे भारत को सियासी रूप से चोट पहुंचे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | March 28, 2024 00:23 IST
preet kaur gill  ब्रिटेन की वो सांसद जिसकी राघव चड्ढा से एक मुलाकात ने भारत की राजनीति में भूचाल ला दिया
राघव चड्ढा की प्रीत कौर गिल से मुलाकात
Advertisement

आम आदमी पार्टी के इस समय अच्छे दिन नहीं चल रहे हैं। पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का गिरफ्तार होना और अब सांसद राघव चड्ढा का एक ऐसी ब्रिटिश सांसद से लंदन में मिलना कि देश की राजनीति में बड़ा भूचाल आ गया है। कुछ दिन पहले ही लंदन में राघव चड्ढा ने ब्रिटिश सांसद प्रीत कौर गिल से एक मुलाकात की। ब्रिटिश सांसद ने खुद सोशल मीडिया पर उस तस्वीर को शेयर किया।

अब उस तस्वीर को शेयर कर प्रीत ने बताया कि उन्हें राघव से मिलकर अच्छा लगा और दोनों ग्लोबल हेल्थ सिक्योरिटी पर चर्चा की। अब उस मुलाकात को लेकर सारा बवाल इसलिए है क्योंकि प्रीत की सियासी कुंडली उन्हें विवादों में लाने का काम करती है। खालिस्तान के समर्थन में बातें करना, भारत की नीतियों पर सवाल उठाना, हर वो बयान दिया गया जिससे भारत को सियासी रूप से चोट पहुंचे।

Advertisement

अब बीजेपी को भी प्रीत कौर गिल का ये इतिहास पता है, इसी वजह से तुरंत राघव की एक मुलाकात को बड़ा मुद्दा बनाने का काम किया गया है। बीजेपी ने पोस्ट कर सवाल उठाया है कि प्रीत खुले तौर पर अलगाववाद की वकालत करती हैं, खालिस्तान समर्थकों के लिए धन जुटाती हैं, दन में इंडिया हाउस के बाहर हिंसक विरोध प्रदर्शन के लिए फंडिंग करवाती हैं, मोदी विरोधी नारे लगवाती हैं।

प्रीत कौर गिल की बात करें तो उनका जन्म 1972 में इंग्लैंड के बर्मिंघम में हुआ था। उनके पिता दलजीत सिंह भारत के पंजाब से थे। उनका परिवार 1960 में भारत से इंग्लैंड पलायन कर गया था। वर्तमान में प्रीत कौर गिल ब्रिटिश लेबर पार्टी की नेता हैं और पिछले साल ही प्राइमरी केयर एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्टर भी बनी हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो