scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PoK में महंगाई के खिलाफ बवाल जारी, सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, एक पुलिस अधिकारी की मौत

Pak Occupied Kashmir : पाकिस्तान अधिकृत वाले कश्मीर में बिजली बिल और आटा की सब्सिडी को लेकर हिंसक झड़प हुई है। जिसमें एक पुलिसा अधिकारी की मौत हो गई है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | May 13, 2024 14:10 IST
pok में महंगाई के खिलाफ बवाल जारी  सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प  एक पुलिस अधिकारी की मौत
pak occupied kashmir (ANI SCREENGRAB VIDEO)
Advertisement

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। सरकार से मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों की मांग को खारिज कर दिया गया है। लोगों की मांग थी कि प्रति यूनिट बिजली बिल की कीमतों में 50 प्रतिशत की कटौती की जाएं। हालांकि जम्मू कश्मीर अवामी एक्शन कमेटी ने खारिज कर दिया है। वहीं झड़प के दौरान हिंसा में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है। जबकि कई अन्य पुलिस वाले घायल भी हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक सरकार ने लोगों के बिजली बिल वाली मांग को मंजूर कर लिया था लेकिन जम्मू कश्मीर अवामी एक्शन कमेटी ने लोगों की इस पेशकश को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही सरकार आटा पर सब्सिडी देना चाह रही है। लेकिन जम्मू कश्मीर अवामी एक्शन कमेटी ने इस मामले पर खारिज कर दिया है।

Advertisement

मांग पर सरकार से बन गई थी सहमति

बिजली और आटे की मांग खारिज होने के बाद प्रदर्शनकारियों ने लंबे मार्च के लिए रावलकोट से मुजफ्फराबाद तक लंबे मार्च करने की बात कही थी। समिति के सदस्य उमर नजीर ने उनकी मांग को लेकर सरकार में गंभीरता की कमी की आलोचना की। हालांकि इससे एक दिन पहले सरकार द्वारा यह बताया गया था कि जम्मू कश्मीर अवामी एक्शन कमेटी और इलाके के मुख्य सचिव के बातचीत में मांग पर सहमति बन गई था।

झड़प में पुलिस अधिकारी की मौत

Advertisement

आटा सब्सिडी और बिजली बिल के बढ़ोत्तरी को वापस लेने की मांग पर सहमति बनने के बाद जब मांग खारिज हुई, तो पुलिस और अन्य प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प हो गई। जिसमें एक पुलिस अधिकारी के मौत हो गई। जबकि कई अन्य पुलिस वाले घायल हो गए है। मुजफ्फराबाद में हो रहे प्रदर्शन को रोकने के लिए उप-निरीक्षक अदनान कुरैशी के सीने में गोली लगने से मौत हो गई।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो