scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Modi Bhutan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूटान यात्रा स्थगित, खराब मौसम बना वजह

Narendra Modi Bhutan Visit: पारो हवाई अड्डे पर खराब मौसम की वजह से पीएम नरेंद्र मोदी की भूटान यात्रा टाल दी गई है।
Written by: सुशील राघव
नई दिल्ली | Updated: March 21, 2024 00:54 IST
pm modi bhutan visit  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूटान यात्रा स्थगित  खराब मौसम बना वजह
पीएम मोदी का भूटान दौरा स्थगित (PTI)
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय भूटान यात्रा पारो हवाई अड्डे पर चल रही खराब मौसम की स्थिति के कारण स्थगित कर दी गई है। प्रधानमंत्री 21 मार्च को भूटान जाने वाले थे। विदेश मंत्रालय की ओर से बताया गया कि पारो हवाई अड्डे पर चल रही खराब मौसम की स्थिति के कारण 21-22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूटान की राजकीय यात्रा को स्थगित करने का पारस्परिक निर्णय लिया गया है। दोनों पक्षों द्वारा राजनयिक चैनलों के माध्यम से नई तारीखों पर काम किया जा रहा है।

'पड़ोसी प्रथम नीति' के तहत भूटान जाने वाले थे मोदी

भारत सरकार की 'पड़ोसी प्रथम नीति' के तहत मोदी 21-22 मार्च को भूटान जाने वाले थे। भारत और भूटान मोदी की दो दिवसीय प्रस्तावित राजकीय यात्रा के लिए नई तारीखों को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं।

Advertisement

विदेश मंत्रालय ने इस निर्धारित यात्रा से एक दिन पहले एक बयान में कहा,  "पारो हवाई अड्डे पर खराब मौसम की स्थिति के कारण, 21-22 मार्च 2024 को प्रधानमंत्री की भूटान की राजकीय यात्रा स्थगित करने का पारस्परिक निर्णय किया गया है।"

पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में हुई अधिक बारिश

पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में बुधवार को काफी अधिक वर्षा हो रही है तथा भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बिहार, झारखंड, उत्तर पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है। इस बीच, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में उत्तर पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में बारिश होने का अनुमान जताया है।

Advertisement

पिछले हफ्ते भारत आए थे भूटान के पीएम

भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे पिछले सप्ताह बृहस्पतिवार से भारत की पांच दिवसीय यात्रा पर थे। जनवरी में प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा थी। अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने विभिन्न उद्योगों के प्रमुखों के साथ बैठकें करने के अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में शिरकत की थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो