scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान में बड़ा फिदायीन हमला, खैबर पख्तूनख्वा में 24 सैनिकों की मौत, मलबे से निकाले जा रहे शव

Pakistan Suicide Bomb Attack: पाकिस्तान में डेरा इस्माइल में आतंकी हमला हुआ है। पुलिस स्टेशन पर हुए हमले में 24 लोगों की मौत हो गई है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Kuldeep Singh
Updated: December 12, 2023 16:01 IST
पाकिस्तान में बड़ा फिदायीन हमला  खैबर पख्तूनख्वा में 24 सैनिकों की मौत  मलबे से निकाले जा रहे शव
पाकिस्तान के खैबर पख्तून में बड़ा फिदायीन हमला हुआ है। (AP)
Advertisement

Suicide Bomb Attack In Pakistan: पाकिस्तान के डेरा इस्माइल में बड़ा फिदायीन हमला हुआ है। एक पुलिस स्टेशन पर हुए हमले में 24 सैनिकों की मौत हुई। एएफपी के मुताबिक धमाका इतना भीषण था कि पुलिस स्टेशन के तीन कमरे ढह गए। कई लोग इसके नीचे दब गए। मलबे के शव को निकालने की कोशिश की जा रही है। इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है।

टीजेपी ने ली थी जिम्मेदारी

इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) के प्रवक्ता मुल्ला मुहम्मद कासिम ने मियांवली के एयरबेस पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने दावा किया है कि अभी कई और हमले किए जाएंगे। यह आतंकी संगठन पाकिस्तान में अफगानिस्तान की तर्ज पर सरकार बनाना चाहता है। पिछले काफी समय से वह सरकारी विभागों को अपना शिकार बना रहा है।

Advertisement

आत्मघाती हमलावरों ने दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से लगे अशांत डेरा इस्माइल खान जिले में दरबान थाने पर हमला किया। आतंकवादियों ने विस्फोटकों से लदे वाहन से थाने की इमारत में टक्कर मार दी और फिर मोर्टार से हमला किया। पुलिस ने कहा कि हमले के बाद सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच गोलीबारी में कम से कम छह सुरक्षाकर्मी मारे गए और 16 घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सभी हमलावरों को मार गिराया जबकि पुलिस की नयी टुकड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और बाद में तलाशी अभियान शुरू किया गया। एक अपेक्षाकृत अज्ञात आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। पाकिस्तान में कुछ बड़े हमलों के पीछे इस आतंकी संगठन का हाथ रहा है। इसके प्रवक्ता मुल्ला कासिम ने इस हमले को आत्मघाती मिशन (फिदायीन हमला) करार दिया। हमले के कारण जिले के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया जबकि सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए।

इनपुट-भाषा

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो