scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'मुझे भी इमरान खान के पास जेल भेज दो…', और कोर्ट ने पूरी कर दी मुराद, जानें बुशरा बीबी ने क्यों की मांग

Pakistan News: पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल अहमद शरीफ ने कहा कि देश के संस्थानों के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के साथ समझौता हो ऐसा होना मुमकिन ही नही है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: May 08, 2024 22:59 IST
 मुझे भी इमरान खान के पास जेल भेज दो…   और कोर्ट ने पूरी कर दी मुराद  जानें बुशरा बीबी ने क्यों की मांग
पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी ((Express File Image)
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को हाईकोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने उनके अनुरोध पर उन्हें आदियाला जेल में ट्रांसफर करने का आदेश दे दिया है। वह अब तक हाउस अरेस्ट में थीं। इमरान खान भी रावलपिंडी की कड़ी सुरक्षा वाली आदियाला जेल में हैं। बुशरा बीबी ने हाईकोर्ट में दायर याचिका में हाउस अरेस्ट के दौरान परेशान किए जाने का मुद्दा उठाया था, जिसे जेल स्टाफ ने नकार दिया था।

अब इमरान खान के साथ रहेंगी बुशरा बीबी?

पीटीआई ने कहा कि बुशरा बीबी का जेल में शिफ्ट होना उन लोगों को एक जवाब है जो यह कहते थे कि इमरान खान को सरकार एक डील के बिना पर कुछ रियायत दे रही है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एक अधिकारी के मुताबिक बुशरा बीबी को कोर्ट का आदेश सामने आने के बाद अब आदियाला जेल शिफ्ट करने की कार्यवाही चल रही है।

Advertisement

पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल अहमद शरीफ ने कहा कि देश के संस्थानों के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के साथ समझौता हो ऐसा होना मुमकिन ही नही है। प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान-तहरीक-इंसाफ के लोगों की गुंडागर्दी जगज़ाहिर है जब इन सब ने पिछले साल इमरान खान की गिरफ्तारी के वक़्त किस तरह सेना पर हमला किया था।

अवैध रूप से सरकारी उपहार बेचने के आरोप में इमरान खान और उनकी पत्नी को जनवरी में दोषी ठहराए जाने के बाद से इस्लामाबाद में पहाड़ की चोटी पर बने एक घर में बुशरा बीबी रह रही थी। उन्हें इमरान खान के साथ ही 14 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। दोनों तोशखाना मामले में यह सजा मिली थी। जिसमें राज्य के उपहारों से अवैध रूप से बेचने और फायदा हासिल करने का मामला था। भ्रष्टाचार के आरोप में इमरान खान तीन साल की जेल की सजा पहले से काट रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो