scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Pakistan: इमरान खान और बुशरा बीबी को मिली 7 साल की सजा, गैर इस्लामिक शादी से जुड़ा है केस

पूर्व पीएम इमरान खान और उनकी पत्नी के खिलाफ पाकिस्तानी कोर्ट ने गैर इस्लामिक शादी को लेकर सख्त फैसला सुनाया है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 03, 2024 19:09 IST
pakistan  इमरान खान और बुशरा बीबी को मिली 7 साल की सजा  गैर इस्लामिक शादी से जुड़ा है केस
पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (सोर्स - ANI)
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी अब नई मुसीबतों में घिर गए हैं। उन दोनों की शादी को गैर इस्लामिक बताते हुए पाकिस्तानी कोर्ट ने दोनों को ही 7-7 साल की कड़ी सजा सुना दी है। बता दें कि इमरान खान और बुशरा बीबी पहले से ही जेल में बंद हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान की पत्नी के पहले पति खावर फरीद ने दोनों की शादी को गैर इस्लामिक बताते हुए केस दायर किया था।

बुशरा बीबी के पहले पति ने आरोप लगाया था कि बुशरा बीबी ने दो शादियों के बीच जरूरी विराम यानी इद्दत का पालन नहीं किया था, जो कि एक इस्लामिक प्रथा है। ऐसे में इस्लामिक प्रथा का उल्लंघन करने के चलते यह शादी गैर इस्लामिक है। इमरान खान की पूर्व पत्नी ने भी उन पर आरोप लगाया था कि शादी से पहले इमरान का एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर था।

Advertisement

इस केस को लेकर रावलपिंडी की अडियाला जेल में में 14 घंटे सुनवाई हुई थी। शुक्रवार की रात सुनवाई पूरी हुई थी। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक 1 फरवरी को सुनवाई के दौरान कोर्ट में इमरान खान और उनकी पूर्व पत्नी के बीच काफी नोंकझोक हुई थी और दोनों ने ही एक दूसरे पर गंभीर आरोप भी लगाए थे।

बुशरा ने इमरान खान से की थी तीसरी शादी

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने माना है कि इमरान खान और बुशरा बीबी की शादी गैर इस्लामिक और अवैध है, जो कि पाकिस्तानी कानूनों का उल्लंघन है। बता दें कि बुशरा बीबी ने इमरान खान से तीसरी शादी की थी, लेकिन उनके पति ने ही इस शादी को गैर इस्लामिक बताते हुए कोर्ट में केस दायर कर दिया था।

Advertisement

गुप्त तरीके से हुआ था निकाह

बता दें कि इमरान खान ने पीएम बनने के सात महीने पहले ही जनवरी 2018 में बुशरा बीबी से निकाह किया था, जो कि एक गुप्त समारोह में हुआ था। हालांकि इसको लेकर चर्चा होने लगी थी और सवाल उठे लगे थे कि उन्होंने इद्दत का समय पूरा किया भी है या नहीं। अब यही निकाह उन दोनों के लिए मुसीबत बन गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो