scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

यहां एक वक्त की रोटी नहीं, वहां दुबई में छाप रहे पैसा... PAK नेताओं की खुली पोल

दुबई में सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी खरीदने का काम पाकिस्तानियों ने किया है। 2020-22 तक में 17 हजार पाकिस्तानियों ने दुबई में महंगी-महंगी प्रॉपर्टी खरीदने का काम किया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: May 15, 2024 16:34 IST
यहां एक वक्त की रोटी नहीं  वहां दुबई में छाप रहे पैसा    pak नेताओं की खुली पोल
पाक पीएम शहबाज शरीफ की बढ़ेंगी मुश्किले
Advertisement

पाकिस्तान इस समय काफी खराब दौर से गुजर रहा है, एक तरफ उस पर कर्ज बढ़ता जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ महंगाई सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। आलम ये चल रहा है कि पाकिस्तान का मुद्रा भंडार खत्म होने की कगार पर है। वहां के नेता लगातार स्थिति को सुधारने की बात कर रहे हैं, इसके ऊपर IMF से फंड भी लगातार मांग रहे हैं। लेकिन जमीन पर स्थिति सुधरने के बजाय बिगड़ती जा रही है।

रिपोर्ट में क्या पता चला?

अब इस स्थिति के बीच पाकिस्तानी नेताओं की नींद उड़ाने के लिए एक रिपोर्ट सामने आई है। उस रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान के कई बड़े नेता दुबई में करोड़ों की प्रॉपर्टी खरीद रहे हैं। उनकी जनता के पास जरूर पैसा नहीं हैं, वे जरूर खाने के लिए तरस रहे हैं, लेकिन असल पैसा, असल सपने पाकिस्तान के ये नेता दुबई में पूरे कर रहे हैं। ‘हाउ डर्टी मनी फाइंड्स ए होम इन दुबई रियल एस्टेट’ नाम से एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई है जिसमें 50 से भी ज्यादा देशों को लेकर कुछ खुलासे किए गए हैं।

Advertisement

कौन से पाक नेताओं के नाम?

उसी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दुबई में सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी खरीदने का काम पाकिस्तानियों ने किया है। 2020-22 तक में 17 हजार पाकिस्तानियों ने दुबई में महंगी-महंगी प्रॉपर्टी खरीदने का काम किया। इस लिस्ट में पाक आर्मी के चीफ से लेकर कई नेताओं के नाम शामिल रहे। रिपोर्ट में पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी, गृह मंत्री मोहसिन नकवी की पत्नी अशरफ,जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा, सिंध के सूचना मंत्री शरजील मेमन, पीएमएल-एन अध्यक्ष नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज, , साद सिद्दीकी बाजवा के बेटे, सरदार सनाउल्लाह जेहरी, पूर्व प्रधानमंत्री शौकत अजीज, एमएनए इख्तियार बेग, अख्तर मेंगल, पीएमएल-एन के एमएनए एहसानुल हक बाजवा पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ और सीनेटर फैसल वावदा के नाम शामिल है।

IMF से भीख मांग रहा पाकिस्तान

अब जानकारी के लिए बता दें कि इस समय पाकिस्तान IMF के पैसों के दम पर ही आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है। इससे पहले भी उसका दिवालिया होने से इसलिए बच गया था क्योंकि ऐन वक्त पर IMF ने पैसे दे दिए थे। अब फिर उसी उम्मीद के साथ पाकिस्तान IMF के दरवाजे प खड़ा है, वो फिर उससे पैसे की उम्मीद लगा रहा है। लेकिन इस बार IMF को ही इस बात का भरोसा नहीं हो पा रहा है कि पाकिस्तान ये पैसे कभी चुका भी पाएगा या नहीं?

Advertisement

पीओके में विद्रोह झेल रहा पाकिस्तान

इस समय पाकिस्तान के लिए आर्थिक मोर्चे पर तो दिक्कतें खड़ी हो ही रही हैं, इसके साथ-साथ पाक अधिकृत कश्मीर में भी तनाव की स्थिति बन चुकी है। वहां से लोग महंगाई और दूसरे मुद्दों को लेकर पाक सरकार के खिलाप नारेबाजी कर रहे हैं। कुछ जगहों पर तो भारत का तिरंगा भी दिखाई दे गया है, यानी कि विद्रोह की आग में भारत के लिए समर्थन पनपता दिख रहा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो