scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान ने इस देश में घुसकर की एयर स्ट्राइक, 8 लोगों की मौत, अब मिली अंजाम भुगतने की धमकी

Air Strikes On Afghanistan: 2021 में तालिबान के सत्ता पर काबिज होने के बाद से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सीमा तनाव बढ़ गया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: March 18, 2024 15:24 IST
पाकिस्तान ने इस देश में घुसकर की एयर स्ट्राइक  8 लोगों की मौत  अब मिली अंजाम भुगतने की धमकी
जैबहुल्लाह मुजाहिद। (इमेज- एपी फोटो)
Advertisement

Air Strikes On Afghanistan: पाकिस्तान और अफगानिस्तान की तालिबानी सेना के बीच जंग जैसे हालात बन गए हैं। पाकिस्तान की वायुसेना ने सोमवार की रात अफगान धरती पर एयर स्ट्राइक की। तालिबान ने दावा करते हुए कहा कि हवाई हमलों में 8 लोगों की मौत हुई है। पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के ठिकानों को निशाना बनाया है।

दो पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को अफगानिस्तान में पाकिस्तानी तालिबान संगठन के कई ठिकानों पर हवाई हमले किए गए। हालांकि, इस संबंध में पाकिस्तानी सेना की तरफ से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है। तालिबान सरकार ने अफगानिस्तान में हवाई हमलों की निंदा की है। साथ ही, पड़ोसी देश को गंभीर अंजाम भुगतने की धमकी दी है।

Advertisement

सात सैनिकों की मौत का पाकिस्तान ने लिया बदला

पाकिस्तान ने हवाई हमले शनिवार को अपने सात सैनिकों के मारे जाने के बाद किए। हमले के बाद देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने जवाबी कार्रवाई की कसम खाई थी। उन्होंने सैनिकों को सलामी देने के बाद कहा था कि जो कोई भी हमारे बॉर्डर, घर या देश में घुसेगा और आंतक फैलाएगा। हम उन्हें इसका जवाब देंगे, चाहे वह किसी भी देश से हो।

पाकिस्तान के सैनिकों की हुई थी मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 16 मार्च की सुबह तड़के आतंकियों के एख समूह ने वजीरिस्तान में मौजूद एक चौकी पर हमला कर दिया था। सेना ने हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया था। इसके बाद आतंकियों ने विस्फोटक से भरी गाड़ी से पोस्ट में टक्कर मार दी थी। इस धमाके में 5 जवानों की मारे गए थे। इसके बाद सेना ने एक्शन लेते हुए जवाबी कार्रवाई में 6 आतंकियों को ढेर कर दिया था। आतंकियों से मुठभेड़ करने के दौरान पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारियों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

तालिबान ने आतंकियों को पनाह देने से इनकार किया

बता दें कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बार्डर पर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान जैसे आतंकी समूहों के ठिकाने हैं। पाकिस्तान का आरोप है कि तालिबान इन्हें पनाह देता है। कई विश्लेषकों का मानना है कि तालिबान के सत्ता में काबिज होने के बाद आतंकियों के हौसले बुलंद हो गए हैं। हालांकि, पाकिस्तान के इन दावों को तालिबान ने निराधार बताया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो