scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अब पाकिस्तान ने किया ईरान पर हमला, कई आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक का दिया दावा

ईरान द्वारा पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाने के बाद पाक मीडिया में दावा किया गया है कि उसने ईरान के कई आतंकी ठिकानों पर हवाई हमला किया है। हालांकि इस हमले के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है।
Written by: न्यूज डेस्क
इस्लामाबाद | Updated: January 18, 2024 09:31 IST
अब पाकिस्तान ने किया ईरान पर हमला  कई आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक का दिया दावा
पाकिस्तान ने ईरान पर एयरस्ट्राइक का दावा किया है। (ANI)
Advertisement

ईरान की एयरस्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है। उसने दावा किया है कि पाकिस्तान की ओर से पलटवार किया गया है। पाक मीडिया ने दावा किया है कि ईरान में कई आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी वायु सेना ने पूर्वी ईरान में सरवन शहर के पास पाकिस्तान की सीमा से सटे सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में लगभग 20 मील की दूरी पर एक बलूच आतंकवादी समूह पर कई हवाई हमले किए हैं। हालांकि यह हमला कब किया गया इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

पाकिस्तान की वेबसाइट पाकिस्तान डेली के मुताबिक पाकिस्तान ने ईरान में बलूच लिबरेशन आर्मी और बलूच लिबरेशन फ्रंट के ठिकानों को निशाना बनाया। पाकिस्तानी एयरफोर्स की इस एयर स्ट्राइक के बाद का एक कथित फुटेज भी जारी किया है, जिसमें वहां एक बड़ा का गड्ढा बना दिख रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ईरान में बीएलए आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाकर यह हमले किए गए हैं।

Advertisement

ईरान ने पाक कर दी थी एयरस्ट्राइक

बता दें कि मंगलवार को ईरान ने पाकिस्तान के कई आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया था। ईरान की एयरस्ट्राइक में दो बच्चों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए थे। पाकिस्तान ने ‘अपने हवाई क्षेत्र के उल्लंघन’ की कड़ी निंदा करते हुए ईरान के प्रभारी राजदूत को विदेश मंत्रालय में तलब किया था। पाकिस्तान की ओर से ईरान को इस हमले का जवाब देने की चेतावनी भी दी गई थी। बता दें कि ईरान लगातार चेतावनी दे रहा है कि जैश-उल-अदल आतंकवादी समूह उसके सुरक्षाबलों पर हमले करने के लिए पाकिस्तान की भूमि का इस्तेमाल कर रहा है और बलूचिस्तान के सीमावर्ती शहर पंजगुर में इसके ठिकाने हैं। हालांकि पाकिस्तान इससे लगातार इनकार करता रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो