scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गाजा में इजरायल की बमबारी को 'नरसंहार' कहना पड़ा भारी, अस्पताल ने मुस्लिम नर्स की कर दी छुट्टी

गाजा में हुए इजरायली हमले को नरसंहार कहना फिलीस्तीनी मूल की नर्स को अमेरिका के अस्पताल में भारी पड़ गया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 31, 2024 12:54 IST
गाजा में इजरायल की बमबारी को  नरसंहार  कहना पड़ा भारी  अस्पताल ने मुस्लिम नर्स की कर दी छुट्टी
गाजा में हुए इजरायली हमले को नरसंहार कहना फिलीस्तीनी मूल की नर्स को अमेरिका के अस्पताल में भारी पड़ गया है।
Advertisement

इजरायल और हमास के बीच गाजा में लड़ाई चल रही है। आए दिन हवाई हमले हो रहे हैं। इसी बीच बीते कुछ दिनों पहले ही इयरायल ने गाजा में हमला किया था। इसी हमले को नरसंहार कहना एक नर्स को भारी पड़ गया है। न्यूयॉर्क के एक प्राइवेट अस्पताल में काम करने वाली फिलिस्तीनी मूल की अमेरिकी नर्स को नौकरी से निकाल दिया गया है।

Advertisement

जिसको नौकरी से निकाला गया है उसने एक कार्यकम्र के दौरान अपनी स्पीच में कहा था इजरायल द्वारा गाजा पर किया जा रहा हमला नरसंहार है। बीते दिनों गाजा के शहर राफा में इजरायल द्वारा हवाई हमला किया गया था। इस हवाई हमले में करीब 45 लोगों की जान चली गई थी।

Advertisement

एक कार्यक्रम में इस नर्स को सम्मानित किया। जिसके बाद उसने स्पीच दी और कहा कि गाजा में किया गया हमला नरसंहार है। वहीं नर्स को नौकरी से निकालने के बाद हॉस्पिटल, एनवाईयू लैंगोन हेल्थ के प्रवक्ता ने कहा कि डिलीवरी नर्स के रूप में काम करने वाली हेसन जबर को इससे पहले भी नोटिस दिया गया था कि काम करने वाली जगह पर इस तरह की भाषा का प्रयोग ना करें। नौकरी जाने के बाद नर्स ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया और लिखा कि उनको जिसके लिए अवार्ड मिला वो उनके लिए काफी खास है। मेरा यह अवॉर्ड गाजा के युद्द में मारे गए बच्चों और उनकी माताओं के लिए है।

इसके साथ ही नर्स ने वीडियो के अंत कहा है कि गाजा में हो रहे नरसंहार के दौरान हो रही अकल्पनीय क्षति से मेरे देश फिलीस्तीन की महिलाएं मारी जा रही हैं। वहीं अस्पलात के प्रवक्ता ने ईमेल के जरिए बताया कि इस नर्स को इससे पहले भी नोटिस दिया गया था कि वो काम करने की जगह पर इस तरह से भड़काने वाले भाषण और बातें ना करें।

Advertisement

इजरायल और हमास के बीच पिछले आठ महीनों से चल रहे इस युद्ध में अबतक कुल 36 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं। वहीं इस युद्ध की स्थिति से दोनों क्षेत्रों में व्यापक भुखमरी भी फैल गई है। इस युद्ध से लगभग 23 लाख आबादी विस्थापित हुई है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो