scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ओवन में रखकर नवजात को भूली मां, जलकर बच्चे की हुई मौत तो कहा- गलती हो गई

एक मां अपने बच्चे को चालू ओवन में रखकर भूल गई। जिससे बच्चे की मौत हो गई।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: February 11, 2024 16:40 IST
ओवन में रखकर नवजात को भूली मां  जलकर बच्चे की हुई मौत तो कहा  गलती हो गई
ओवन में बच्चे को रखकर भूली मां। (Freepik)
Advertisement

अमेरिका से हैरान करने वाली एक खबर सामने आई है। यहां एक मां अपने नवजात बच्चे को चालू ओवन में रखकर भूल गई। इसके बाद बच्चे की मौत हो गई। बच्चे के शरीर पर जले के निशान मिले हैं। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

दरअसल, अमेरिका के मिजूरी में एक मां ने अपने बच्चे को सुलाने के लिए उसे पालने के बजाय गलती से ‘ओवन’ में रख गिया। जिस कारण बच्चे की मौत हो गई। ओवन का इस्तेमाल खाना बनाने या गर्म करने के लिए किया जाता है। मामले की जानकारी एक अधिकारी ने दी।

Advertisement

मां पर लगा ये आरोप

कंसास सिटी की मारियाह थॉमस पर अपने बच्चे को खतरे में डालने के आरोप लगाए गए हैं। पुलिस को शुक्रवार दोपहर को एक शिशु के सांस नहीं लेने की जानकारी मिली थी। इस घटना के संभावित कारण संबंधी अदालती बयान में कहा गया है कि बच्चे के शरीर पर जलने के निशान थे और उसे मृत घोषित कर दिया गया।

बच्चे को गलती से पालने के बजाय ओवन में रखा

बयान में कहा गया है कि सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारियों को एक गवाह ने बताया कि मां ने ‘‘बच्चे को सुलाने के लिए पालने के बजाय गलती से ओवन में रख दिया।’’ बयान में यह नहीं बताया गया कि इस प्रकार की गलती कैसे हुई।

Advertisement

जैक्सन काउंटी में अभियोजन पक्ष के वकील जीन पीटर्स बेकर ने एक बयान में कहा, ‘‘यह काफी त्रासदीपूर्ण घटना हैं और हम एक अनमोल जीवन के खोने से दुखी हैं। हमें भरोसा है कि आपराधिक न्याय प्रणाली इस भयानक घटना को लेकर उचित कार्रवाई करेगी।’’

Advertisement

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर की जेल में कैदी की इलाज के दौरान मौत

सुलतानपुर के जिला कारागार में एक सजायाफ्ता कैदी की रविवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। कारागार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मामले की जानकारी दी। कारागार अधीक्षक एके गौतम ने बताया कि अमेठी जिले के मुसाफिरखाना का निवासी तौफीक (77) हत्या के मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद से सुलतानपुर के जिला कारागार में बंद था और लंबे समय से सांस की बीमारी से ग्रस्त था। उन्होंने बताया कि सुलतानपुर मेडिकल कॉलेज में रविवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। नगर कोतवाल श्रीराम पांडे ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो