scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

VIDEO: गला दबाया, लात-घूंसे चलाए और एक दूसरे को घसीटा, अखाड़ा बना मालदीव का संसद

मालदीव के संसद से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आ रहा है। उस वीडियो में सत्ता दल और विपक्ष दल के सांसद एक दूसरे से हाथापाई कर रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: January 28, 2024 23:51 IST
video  गला दबाया  लात घूंसे चलाए और एक दूसरे को घसीटा  अखाड़ा बना मालदीव का संसद
मालदीव की संसद में हुआ 'दंगल'
Advertisement

मालदीव के संसद से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आ रहा है। उस वीडियो में सत्ता दल और विपक्ष दल के सांसद एक दूसरे से हाथापाई कर रहे हैं। आलम ये है कि लात घूंसे चलाए गए हैं, गला दबाने की कोशिश हुई है और बुरी तरह घसीटा भी गया है। ये सबकुछ संसद के अंदर होता रहा और कई लोग बस मूक दर्शक बन देखते रहे।

असल में रविवार को मालदीव संसद का विशेष सत्र बुलाया गया था। उस सत्र में राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू का जो कैबिनेट बना है, उसको मंजूरी दिलवाने के लिए उस सत्र को बुलाया गया। लेकिन वहां पर विचारों का ऐसा मतभेद हुआ कि सरकार और विपक्ष के नेता एक दूसरे से भिड़ गए। शुरुआत में जो जुबानी जंग लगी, देखते ही देखते मारपीट तक की नौबत आ गई।

Advertisement

सत्तारूढ़ गठबंधन पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (PNC) और प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (PPM) और विपक्षी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (MDP) के बीच ये झड़प हुई थी। वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि कुछ लोग एक शख्स को घेरकर बुरी तरह पीट रहे हैं। उसकी गर्दन पर अपना घुटना रख रहे हैं। काफी देर तक ऐसे ही मारपीट चलती रही और बड़ी मुश्किल से विवाद को ठंडा किया गया।

वैसे इस समय मालदीव, भारत के साथ चल रहे अपने तनातनी की वजह से चर्चा में बना हुआ है। आलम ये है कि मालदीव के पर्यटन पर जबरदस्त असर पड़ा है। हजारों भारतीयों ने अपनी मालदीव टिकट कैंसिल की है जिस वजह से वहां की इकोनॉमी चरमरा गई है। इस समय मालदीव इस नुकसान की भरपाई के लिए चीन से मदद मांग रहा है। ये समझना जरूरी है कि मालदीव की ऐसी हालत इसलिए हुई है क्योंकि उसने भारत का अपमान किया था, लक्षद्वीप को लेकर अनाप-शनाप बयानबाजी की थी। उसका जवाब ही ये कूटनीतिक कार्रवाई रहा जिसका हर्जाना अभी भी मालदीव भुगत रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो