scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

लंदन में होगा IND vs PAK! मेयर पद के लिए चुनाव में उतरे दिल्ली के तरुण गुलाटी, सादिक खान से मुकाबला

London Mayor Election: लंदन के मेयर चुनाव में उतरे तरुण गुलाटी सादिक खान के खिलाफ लगातार हमलावर हैं और उनकी नीतियों की आलोचना करते रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 29, 2024 14:11 IST
लंदन में होगा ind vs pak  मेयर पद के लिए चुनाव में उतरे दिल्ली के तरुण गुलाटी  सादिक खान से मुकाबला
London Mayor Election: पाकिस्तान मूल के प्रत्याशी से भिड़ेंगे तरुण गुलाटी (सोर्स - रॉयटर्स/File)
Advertisement

London Mayor Election: ब्रिटेन में भारतीय मूल के नेता ऋषि सुनक (Rishi Sunak) प्रधानमंत्री बनकर शासन कर रहे हैं और अब लंदन के मेयर पद भी एक भारतीय मूल के शख्स की नजर है। ये कोई और नहीं बल्कि बिजनेसमैन तरुण गुलाटी हैं। तरुण इस बार लंदन के मेयर चुनाव में सादिक खान के सामने ताल ठोक रहे हैं। यह मामला इसलिए दिलचस्प हो गया है क्योंकि सादिक खान (Sadiq Khan vs Tarun Gulati) मूल रूप से एक पाकिस्तानी हैं। ऐसे में लंदन का यह मेयर चुनाव भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच (IND vs PAK) की तरह रोमांचक हो गया है।

बता दें कि लंदन में 2 मई को मेयर का चुनाव होना है। इसमें भारतीय मूल के बिजनेसमैन तरुण गुलाटी ने निर्दलीय पर्चा दाखिल कर दिया है। वो मौजूदा मेयर और पाकिस्तानी मूल के सादिक खान को चुनौती देंगे। बता दें कि तरुण के अलावा इस पद के लिए 13 और प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है।

Advertisement

63 वर्षीय तरुण गुलाटी का कहना है कि वह लंदन के लोगों की मुस्कान और उनका उत्साह वापस लाना चाहते हैं। उनका कहना है कि यहां समाज सेवा बंद हो गई है, स्वास्थ्य सेवा बदहाल है और सुरक्षा व्यवस्था भी चरमरा गई है। तरुण का कहना है कि वे यह सारी चीजें अब दुरुस्त करना चाहते हैं।

लंदन को नई राह पर ले जाना चाहते हैं गुलाटी

अपने भारतीय होने को लेकर तरुण गुलाटी ने कहा है कि मैं भारतीय मूल का व्यक्ति हूं। मुझे दुनियाभर में इस पर बहुत गर्व है, लेकिन मैं दुनिया का आदमी भी हूं, मैं पूरी दुनिया में रहा हूं। इसलिए मुझे लंदन के लिए बैटिंग करने पर भी गर्व होता है, मैं लंदनवासियों के लिए लंदन का अगला मेयर बनूंगा और उनकी सेवा का काम करूंगा।

Advertisement

अपनी जीत को लेकर क्या बोले तरुण

अपने जीतने या हारने को लेकर तरुण गुलाटी ने कहा है कि अगर हर कोई वोटिंग करने आएगा, तो मैं चुनाव जीत जाऊंगा। बता दें कि शेडो कैबिनेट में शामिल तरुण गुलाटी ने सिटीबैंक और HSBC के साथ छह देशों में काम किया है। HSBC में वह एक इंटरनेशनल मैनेजर भी रह चुके हैं। तरुण ने कहा कि मैं लंदन को एक अनोखे ग्लोबल सिटी के तौर पर देखता हूं. यह वैश्विक बैंक की तरह है, जहां दुनियाभर के लोग जमा होते हैं।

बता दें कि तरुण गुलाटी मूल रूप से दिल्ली में जन्मे है और वे पिछले 20 साल से लंदन में ही रह रहे हैं। उनका मुकाबला पाकिस्तानी मूल के सादिक खान से होने वाला है। तरुण अकेले निर्दलीय प्रत्याशी हैं। वहीं सादिक खान ब्रिटेन की लेबर पार्टी से आते हैं। तरुण ने उन पर कामकाज को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो