scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बेशर्मी की हदें पार! फिलिस्तीनी महिलाओं के अंडरवियर के साथ खेल रहे इजरायल के सैनिक

वीडियो में इजरायल के सैनिक महिलाओं के अंडरगार्मेंट के साथ खेलते दिख रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | March 29, 2024 22:22 IST
बेशर्मी की हदें पार  फिलिस्तीनी महिलाओं के अंडरवियर के साथ खेल रहे इजरायल के सैनिक
दक्षिण गाजा में इजरायल बमबारी कर रहा है। (REUTERS PHOTO)
Advertisement

इजरायल और हमास के बीच में अभी भी युद्ध जारी है, जमीन पर स्थिति विस्फोटक बनी हुई है। आलम ये चल रहा है कि लगातार बमबारी की जा रही है, रोज के हजारों लोग बेघर हो रहे हैं और कई मासूम अभी तक अपनी जान गंवा चुके हैं। अब इस बीच इजरायली सैनिकों का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। गाजा के उस वीडियो में इजरायल के सैनिक महिलाओं के अंडरगार्मेंट के साथ खेलते दिख रहे हैं।

रॉयटर्स ने उन वीडियो को शेयर किया है जिन्हें देख पूरी दुनिया आक्रोशित है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक सैनिक दूसरे सैनिक के मुंह के पास अंडरगार्मेंट लेकर आ रहा है। एक दूसरे वीडियो में एक महिला कठपुतली के साथ गलत हरकत की जा रही है, यहां तक कहा जा रहा है कि ये मेरी पत्नी है। इस वीडियो के सामने आने के बाद यूएम ने भी इस पर आपत्ति जाहिर कर दी है।

Advertisement

जोर देकर कहा गया है कि ऐसा व्यवहार महिलाओं के लिए अपमानजनक है। इस पूरे विवाद पर इजरायल डिफेंस फोर्सेज के प्रवक्ता ने बोला है कि सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए ऐसे वीडियो और तस्वीरों की जांच करेंगे।

युद्ध की शुरुआत कैसे हुई?

इस युद्ध की बात करें तो सात अक्टूबर को सबसे पहले हमास ने इजरायल के आम नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। कई लोगों का तो अपरहण भी किया गया था, इसमें सेना के जवान भी शामिल रहे। उस हमले के बाद ही इजरायल ने बदले की कसम खाई और देखते ही देखते एक भीषण युद्ध की शुरुआत हो गई। अभी इस युद्ध दोनों तरफ से काफी नुकसान हो चुका है, हजारों लोगों की मौत हुई है और स्थिति हर बीतते दिन के साथ और ज्यादा बिगड़ रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो