scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'अगर उकसाया तो कर देंगे सर्वनाश', इजरायल की हिजबुल्लाह को खुली धमकी

Israel Hamas War: इजरायल ने अब हमास के दोस्त आतंकी संगठन हिजबुल्लाह को मिट्टी में मिलाने तक की धमकी दे दी है।
Written by: न्यूज डेस्क
February 04, 2024 17:28 IST
 अगर उकसाया तो कर देंगे सर्वनाश   इजरायल की हिजबुल्लाह को खुली धमकी
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (सोर्स -ANI)
Advertisement

इजरायल और हमास के बीच युद्ध पूरे मिडिल ईस्ट के लिए तनाव का कारण बना हुआ है। हमास को कुछ अन्य आतंकी संगठनों का भी साथ मिल रहा है, जिसमें हिजबुल्लाह भी शामिल है, लेकिन अब उसके लिए इजरायल ने धमकी दे दी है। इजरायली सेना ने कहा है कि अगर हिजबुल्लाह उसे उकसाता है, तो फिर इजरायल हिजबुल्लाह को मिट्टी में मिला देगा। ऐसे में अब यह तय है कि इजरायल जरूरत पड़ने पर हिजबुल्लाह पर हमला कर सकती है।

इजरायली सेना द्वारा हिजबुल्लाह को दी गई यह चेतावनी हिजबुल्लाह के लिए आने वाली मुसीबत का संकेत भी दे रहे हैं। इजरायली सेना हमास के खिलाफ पिछले चार महीने से जारी युद्ध के दौरान उत्तरी सीमा हिजबुल्लाह की गतिविधियों का जिक्र किया है। इजरायली सेना ने भी स्वीकार किया है कि सीरिया में उसने कई हवाई हमले किए थे।

Advertisement

इस मुद्दे पर इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि युद्ध हमारी पहली प्राथमिकता तो नहीं है, लेकिन हम किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि जहां-जहां हिजबुल्लाह होगा, हम वहां-वहां हमले करते रहेंगे। इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि जो लेबनान के लिए सही है, वहीं सीरिया के लिए भी सही है, और यहीं बात ज्यादातर स्थानों के लिए सही है, वरना उनकी मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

इजरायली रक्षा मंत्री के तल्ख तेवर

बता दें कि इससे पहले इजरायली रक्षा मंत्री ने भी बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि हमास के खिलाफ सीजफायर का मतलब यह नहीं है कि इजरायल हिजबुल्लाह के खिलाफ भी कोई हमला नहीं करेगा। वहीं इस मामले में हमास के एक टॉप लेवल अधिकारी ने ओसामा हमदान ने कहा है कि वे मिस्र, कतर, अमेरिका और इजरायल द्वारा दिए गए सभी प्रस्तावों पर विचार कर रहे हैं और इजरायल भी स्थायी सीजफायर समेत कई मुद्दों पर अपनी स्वीकृति भी दे रहा है।

Advertisement

27 हजार से ज्यादा की गई जान

बता दें कि इजरायल हमास के बीच युद्ध में अब तक करीब 27,238 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा 66000 से ज्यादा लोग जख्मी हो चुके हैं। इसके चलते गाजा की करीब 85 फीसदी जनता भी वहां से विस्थापित हो गई है और इजरायली सेना के हमलों में पिछले 24 घंटों में 107 लोगों की मौत हुई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो