होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद अभी तक नहीं हो पाया राष्ट्रपति से संपर्क, प्रेसिडेंट रईसी समेत वित्त मंत्री लापता

Ebrahim Raisi News: हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद राहत बचाव के लिए टीम मौके पर पहुंच गए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: May 19, 2024 22:47 IST
इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश (सोर्स - रॉयटर्स)
Advertisement

Ibrahim Raisi Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर आज अचानक एक बड़े हादसे के शिकार हो गया है, जिसके चलते पूरे मुल्क में हड़कंप मच गया है। रईसी के काफिले को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक उसमें कुल तीन हेलीकॉप्टर थे। ईरानी न्यूज एजेंसियों के मुताबिक राष्ट्रपति रईसी पूरी तरह सुरक्षित हैं, लेकिन परेशानी की बात यह है कि अभी तक उनसे रेस्कयू टीम का संपर्क नहीं हो पाया है।

ईरानी टीवी चैनल से बातचीत में सांसद मोहम्मद रजा मीर ताज ने कहा कि अभी तक राष्ट्रपति रईसी का हेलीकॉप्टर नहीं मिला है और न ही उनसे संपर्क हो पाया है। फिलहाल राष्ट्रपति और वित्तमंत्री लापता है।

Advertisement

कहां हुआ ये हादसा

जानकारी के मुताबिक रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे और यह हादसा ईरान की राजधानी तेहरान से 600 किलोमीटर दूर अजरबैजान की सीमा के पास स्थिति जोल्फा इलाके के पास हुआ है।

बांध के उद्घाटन के लिए अजरबैजान गए थे ईरानी

रिपोर्ट्स के अनुसार रईसी रविवार को सुबह जल्दी ही अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के लिए अजरबैजान में गए थे। यह दोनों देशों के द्वारा अरास नदी पर बनाया तीसरा बांध है।

बता दें कि 63 साल के ईरानी राष्ट्र्पति एक कट्टरपंथी नेता के तौर पर जाने जाते हैं। वह ईरानी न्याय पालिका वर्षीय रईसी एक कट्टरपंथी हैं, जो कि ईरान की न्यायपालिका का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वह ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के शिष्य के रूप में देखा जाता है। बता दें कि ईरानी राष्ट्रपति के काफिले के हेलीकॉप्टर की मजबूरी में हाई लैंडिंग करानी पड़ी थी।

2021 में जीता था राष्ट्रपति चुनाव

बता दें कि रईसी ने 2021 का ईरान का राष्ट्रपति चुनाव का जीता था। 1988 में खूनी-इराक युद्ध में हजारों राजनीतिक कैदियों को सामूहिक फांसी में शामिल होने के कारण रईसी पर अमेरिका द्वारा प्रतिबंध लगाया था।

Advertisement
Tags :
Iran
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement