scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ईरान ने पाकिस्तान में कर दी एयर स्ट्राइक! मिसाइल और ड्रोन से किया अटैक, बताई ये वजह

Iran attacks inside Pakistan: ईरान ने पाकिस्तानी सीमा में मौजूद आतंकियों के बेस पर अटैक किया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: January 17, 2024 00:49 IST
ईरान ने पाकिस्तान में कर दी एयर स्ट्राइक  मिसाइल और ड्रोन से किया अटैक  बताई ये वजह
ईरान का ध्वज (Reuters Photo)
Advertisement

ईरान ने पाकिस्तान में आतंक के अड्डों पर हमला करने का दावा किया है। ईरानी मीडिया के जरिए मिली खबरों के अनुसार, उसके द्वारा पाकिस्तानी धरती से ऑपरेट होने वाले आतंकी ग्रुप जैश अल-अद्ल के ठिकानों पर हमला किया गया। हालांकि ईरान के सरकारी मीडिया ने अचानक ही बिना किसी स्पष्टीकरण के पाकिस्तान में किए गए हमले की रिपोर्ट्स को हटा दिया।

ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी IRNA और सरकारी टीवी चैनल ने बताया कि पाकिस्तान में किए गए हमले के लिए मिसाइल और ड्रोन का प्रयोग किया गया। पाकिस्तान की तरफ से खबर लिखे जाने पर इस हमले को लेकर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी गई थी।

Advertisement

टॉइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में बताया गया है कि ईरान ने बलूची आतंकी संगठन जैश अल-अद्ल के पाकिस्तान स्थित दो ठिकानों को मिसाइल अटैक कर नष्ट कर दिया। जैश अल-अद्ल पाकिस्तान से सटे ईरान के सीमावर्ती इलाके में कई बार ईरानी फौज पर हमले कर चुका है। ईरानी मीडिया ने दावा किया कि आतंकवादियों के बेस को मिसाइल और ड्रोन के जरिए तबाह कर दिया गया।

ईरान द्वारा पाकिस्तान में की गई इस स्ट्राइक की खबर इजरायल और हमास में जारी युद्ध के बीच आई है। बीते सोमवार को ईरान ने इराक पर मिसाइल से अटैक किया था। तब ईरान ने दावा किया था कि उसने इजरायल के जासूसी वाले दफ्तर पर हमला किया है। इराक की तरफ से बताया गया कि इस हमले में कई निर्दोष लोग मारे गए हैं।

Advertisement

2012 में किया गया था जैश अल-अद्ल का गठन

आपको बता दें कि जैश अल-अद्ल एक सुन्नी आतंकी संगठन है और यह पाकिस्तान में ऑपरेट करता है। जैश अल-अद्ल का गठन साल 2012 में किया गया था। ईरान इसे आतंकी संगछन मानता है। पिछले महीने इस आतंकी संगछन ने ग्यारह पुलिसवालों की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो