scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जेल में भी इमरान को मिल रही 'हाई सिक्योरिटी', अलग किचन और 14 सुरक्षाकर्मी हर समय रहते हैं तैनात, जानें कितना खर्च कर रही पाक सरकार

इमरान खान को जेल में भारी सुरक्षा के बीच रखा गया है। उन्होंने कोर्ट में याचिका दाखिल कर अपनी जान को खतरा बताया था।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 04, 2024 14:52 IST
जेल में भी इमरान को मिल रही  हाई सिक्योरिटी   अलग किचन और 14 सुरक्षाकर्मी हर समय रहते हैं तैनात  जानें कितना खर्च कर रही पाक सरकार
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान। (एक्सप्रेस फाइल)
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद हैं। इमरान खान की ओर से हाल में लाहौर हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई। इसमें उन्होंने अपनी और पत्नी बुशरा बीबी की जान को खतरा बताया। इमरान खान ने दावा किया कि बुशरा बीबी को यहां उनके निजी आवास पर बनाई गई उप-जेल में कैद के दौरान विषाक्त भोजन दिया गया और यदि उन्हें नुकसान पहुंचता है तो सेना प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। इमरान के दावे के बाद सरकार की ओर से हाईकोर्ट में इमरान की सुरक्षा को लेकर जवाब दिया गया।

जेल में कैसी है इमरान की सुरक्षा

पाक सरकार की ओर से हाईकोर्ट में बताया गया कि इमरान खान की सुरक्षा पर का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। जेल में उनकी सुरक्षा पर हर महीने 12 लाख रुपये खर्च हो रहे हैं। पंजाब के महाधिवक्ता (एजीपी) खालिद इशाक ने अदालत को बताया कि जेल में इमरान खान के लिए कुल 7 सेल तैयार की गई हैं। आदियाला जेल में इमरान की सुरक्षा में हर समय 14 सुरक्षाकर्ती तैनात रहते हैं। जबकि आमतौर पर यहां 10 कैदियों पर एक सुरक्षाकर्मी तैनात रहता है।

Advertisement

बता दें कि इमरान खान ने बुशरा बीबी की सेहत को लेकर कहा कि बुशरा को कोई नुकसान होता है, तो पाकिस्तान के सेना प्रमुख (जनरल असीम मुनीर) को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए क्योंकि एक खुफिया एजेंसी के सदस्य इस्लामाबाद में उनके बानी गाला आवास और रावलपिंडी में अदियाला जेल में सब कुछ नियंत्रित कर रहे थे। खान ने अदालत से शौकत खानम अस्पताल के डॉ. आसिम द्वारा 49 वर्षीय बुशरा की मेडिकल जांच का आदेश देने का आग्रह किया। इससे पहले इमरान खान की पार्टी ने दावा किया था कि बुशरा को उनकी नजरबंदी के दौरान विषाक्त भोजन दिया गया था और उन्हें अत्यधिक दर्द हुआ। खान और बुशरा बीबी को जनवरी में तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में 14 साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो