scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Blast In China: चीन के रेस्टोरेंट में बड़ा धमाका, एक की मौत, कई इमारतों पर असर

Blast In China: चीन के एक रेस्टोरेंट में जोरदार धमाका हुआ है। इसमें कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी मिली है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 13, 2024 12:05 IST
blast in china  चीन के रेस्टोरेंट में बड़ा धमाका  एक की मौत  कई इमारतों पर असर
चीन में धमाका। (इमेज- रॉयटर्स)
Advertisement

Blast In China: उत्तरी चीन के हेबेई प्रांत के एक शहर में एक संदिग्ध गैस विस्फोट हुआ। इस घटना के दौरान कई इमारतों और गाड़ियों को भी भारी नुकसान हुआ है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत की खबर भी सामने आई है और करीब 22 लोग घायल हुए हैं। इन सभी को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चाइना सेंट्रल टेलीविजन के अनुसार, विस्फोट सुबह 7:55 बजे ग्राउंड फ्लोर के एक रेस्टोरेंट में हुआ है। यह रेस्टोरेंट एक पुरानी इमारत में बना हुआ था। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि गाड़ियों में आग लगी हुई है और पूरे इलाके में धुएं का गुबार नजर आ रहा है। घटनास्थल पर मौजूद लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं। धमाके की वजह से आसपास की इमारतों के शीशे टूट गए हैं।

Advertisement

इमारत में लगी भीषण आग

सरकारी मीडिया ने कहा कि बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वहीं, स्थानीय लैंगफैंग फायर ब्रिगेड विभाग ने कहा कि 36 आपातकालीन वाहन और 154 कर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। रेस्टोरेंट के पास दुकान में काम करने वाली एक व्यापारी महिला ने सरकारी न्यूज चैनल को बताया कि वह अपनी दुकान में थी जब उसने धमाके की आवाज सुनी। वह अपनी दुकान से बाहर भागी और देखा कि एक इमारत में आग लगी हुई है और पूरी बिल्डिंग लगभग नष्ट हो गई है।

चीन में हाल के महीनों में कई बड़ी दुर्घटनाएं हुई हैं। यह ज्यादातर आधिकारिक लापरवाही की वजह से होती है। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इन घटनाओं को लेकर चिंता जाहिर की है और इन्हें रोकने के प्रयास करने का आह्वान किया है। बता दें कि इस साल जनवरी महीने में केंद्रीय शहर शिन्यू में एक स्टोर में भीषण आग लग गई थी। इसमें कई लोगों की जान चली गई थी और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जांच में सामने आया कि मजदूरों की लापरवाही के कारण आग लगी थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो