होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

पॉर्न स्टार से जुड़े सभी 34 मामलों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप को कोर्ट ने माना दोषी

former US President Donald Trump: पोर्न स्टार से जुड़े मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को कोर्ट ने दोषी माना है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 31, 2024 10:15 IST
डोनल्‍ड ट्रंप। फोटो- (इंडियन एक्‍सप्रेस)।
Advertisement

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। अमेरिका की एक अदालत ने उन्हें पॉर्न स्टार से हुए लेनदेन के कुल 34 मामलों में दोषी करार दिया है। वहीं ट्रंप ने कोर्ट के इस फैसले की निंदा की है और इसे अपमानजनक बताया है। साथ ही कहा है कि आगामी चुनाव में जनता इसका फैसला करेगी।

77 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति को अमेरिका पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप कराने के लिए हुए लेनदेन को छिपाने के लिए हश मनी केस (व्यावसायिक रिकॉर्ड) में गड़बड़ी करने के कुल 34 मामलों में दोषी पाया गया है। कोर्ट से दोषी पाए जाने के बाद ट्रंप ने पहले इस फैसले की निंदा की है साथ ही इस फैसले को अपमानजनक और धांधली करार दिया है। कोर्ट के बाहर निकलने के बाद ट्रंप ने इस फैसले को लेकर असहमति जताई है।

Advertisement

ट्रंप ने इस मामले को लेकर कहा कि आगामी चुनाव में 5 नवंबर को अमेरिका की जनता की इस फैसले पर सही तरीके से मापेगी। इसके साथ ही उन्होंने मैनहट्टन जिला अर्टानी और अमेरिका में सत्तारूढ़ बाइडेन प्रशासन की भी आलोचना की। वहीं ट्रंप ने इसके अलावा एक अलग बयान में कोर्ट इस फैसले को आगे चुनौती देने की बात कही है। लेकिन जज ने ट्रंप को जमानत देने से इनकार किया है वहीं मामले पर सुनवाई कर 11 जुलाई को सजा निर्धारित की जाएगी।

वहीं इस केस की बात करें तो पोर्न फिल्म स्टार और अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स से जुड़े लेनदेन को ध्यान में रखते हुए मामला चल रहा था। जिसमें ट्रंप को व्यावसायिक रिकॉर्ड में गड़बड़ी समेत कुल 34 मामलों में कोर्ट ने दोषी करार दिया है।

रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार बनने की है उम्मीद

अमेरिका में आगामी चुनाव की बात करें तो इसी साल के अंत में 5 नवंबर को राष्ट्रपति का चुनाव होने वाला है। जिसके लेकर जल्दी ही डेमोक्रेटिक पार्टी और रिपब्लिकन पार्टी ने अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। हालांकि ऐसी उम्मीद है कि ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी से एक बार फिर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। डोनॉल्ड ट्रंप पहली बार साल 2016 में पहली बार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बने थे जिसमें उन्हें सफलता मिली थी। वो अमेरिका के राष्ट्रपति बने थे।

Advertisement
Tags :
Donald TrumpInternational News
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement