scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Pakistan: 'अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो…', जेल में बंद इमरान खान की पाक सेना प्रमुख को चेतावनी

पूर्व पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि हमारी पार्टी पीटीआई को चुनावी मैदान में उतरने नहीं दिया गया।
Written by: न्यूज डेस्क
April 18, 2024 09:26 IST
pakistan   अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो…   जेल में बंद इमरान खान की पाक सेना प्रमुख को चेतावनी
पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान। (इमेज-AP Photo/Rahmat Gul, File)
Advertisement

Pakistan: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक और जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी पत्नी बुशरा बीबी की गिरफ्तारी के लिए आर्मी चीफ जनरल मुनीर को जिम्मेदार ठहराया है। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इमरान ने आर्मी चीफ को धमकी दी है। उन्होंने कहा कि बुशरा की गिरफ्तारी के पीछे सीधे तौर पर जनरल मुनीर का हाथ है। अगर मेरी पत्नी को कुछ भी हुआ तो मैं आर्मी चीफ जनरल मुसीर को नहीं छोडूंगा।

खान ने कहा कि जब तक मैं जिंदा रहूंगा, उसके सारे गैरकानूनी और असंवैधानिक कामों का पर्दाफाश करता रहूंगा। देश में जंगल का कानून है और सब कुछ जंगल के राजा के कहने पर किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि जंगल का राजा चाहे तो नवाज शरीफ के सारे मामले माफ कर दिए जाते हैं और जब वह चाहे तो हमें केवल पांच दिनों में ही तीन मामलों में सजा दे दी जाती है।

Advertisement

देश में जंगलराज होने की वजह से कोई निवेश नहीं कर रहा

देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के बारे में इमरान खान ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से लोन नहीं बल्कि निवेश के जरिए स्थिरता आएगी। लेकिन जंगल राज होने की वजह से यहां कोई भी इन्वेस्टमेंट करने के लिए तैयार नहीं है। यह अच्छी बात है कि सऊदी अरब से लोग यहां आ रहे हैं, लेकिन इन्वेस्टमेंट तब ही होगा, जब देश में कानून का शासन आएगा।

सैनिकों ने पुलिस से की मारपीट

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक ने कहा कि देश में कुछ दिन पहले ही पंजाब प्रांत की पुलिस से मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें सैनिक पुलिस अधिकारियों को बेरहमी से पीटते हुए नजर आ रहे हैं। इमरान ने कहा कि कानून का उल्लंघन करते हुए पुलिस की पिटाई की गई थी, लेकिन IG और वायसराय ने उल्टा पिटाई करने वालों से ही माफी मांगी। वायसराय ने कहा कि पुलिसकर्मी हमारे भाई जैसे हैं। लेकिन ऐसा व्यवहार भाई नहीं बल्कि गुलामों के साथ किया जाता है।

Advertisement

पूर्व पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि हमारी पार्टी पीटीआई को चुनावी मैदान में उतरने नहीं दिया गया। जुल्म के सामने खड़े रहना जिहाद है। हमारे कार्यकर्ता हर एक वोट की रक्षा करेंगे। खान के आरोपों पर अभी तक पाकिस्तान सरकार या सेना ने कोई बयान नहीं दिया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो