scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

‘औरतें कमा रही हैं इसलिए हो रहे तलाक…’, पूर्व पाक क्रिकेटर सईद अनवर का आपत्तिजनक बयान, सोशल मीडिया पर आया तूफान

Former Pakistani cricketer Saeed Anwar: पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इन दिनों अपने विवादित बयान की वजह से चर्चा में हैं। उन्होंने औरतों के तलाक के लेकर बयान दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 16, 2024 23:09 IST
‘औरतें कमा रही हैं इसलिए हो रहे तलाक…’  पूर्व पाक क्रिकेटर सईद अनवर का आपत्तिजनक बयान  सोशल मीडिया पर आया तूफान
former Pakistani cricketer Saeed Anwar
Advertisement

आज के समय में बेटी हो या बेटा सभी देश दुनिया में नाम कर रहे हैं। कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि जो काम बेटे नहीं कर पाते हैं वो काम बेटियां कर जाती हैं। लेकिन लोगों की मानसिकता में बदलाव अभी भी सही तरीके से आया है। तभी तो जहां एक तरफ अपना देश में बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं जैसा प्रगतिशील नारे को आगे बढ़ाया रही है। तो वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में इस बात को लेकर अलग ही कहानी सामने को मिल रही है। इसी बात से जुड़ा हुआ एक वीडियो इन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

पाकिस्तान के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सईद अनवर का एक बयान इन दिनों सुर्खियां बटोर रही हैं। उनका क्रिकेट इस बार चर्चा का विषय नहीं बल्कि महिलाओं को लेकर दिया गया बयान उनकी भद्द पिटवा रहा है। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू दिया। जिसमें उन्होंने देश-दुनिया की महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। जिसको लेकर उनकी खूब आलोचना भी हो रही है। दरअसल सईद अनवर ने कहा है कि पाकिस्तान में तलाक के मामले इस वजह से बढ़ रहे हैं क्योंकि औरतें अब कमाने लगी हैं।

Advertisement

केन विलियमसन और शॉन टैट भी महिलाओं की कमाई के खिलाफ

सईन अनवर ने अपने दिए बयान के दौरान कहा कि दुनिया में हर जगह इस बात को देखा जा रहा है कि जहां पर महिलाएं कमा रहीं है वहां पर तलाक के मामले ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। इतना ही नहीं सईद अनवर ने ये भी कहा कि वो जो कह रहे हैं उसको अन्य देशों के खिलाड़ी भी मान रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शॉन टैट और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी इस बात को मान रहे हैं।

पाकिस्तान में 30 प्रतिशत हुई तलाक मामलों में वृद्धि

Advertisement

पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट और 247 वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने वाले 55 वर्षीय सईद अनवर की बातें सुनकर उनके फैंस आहत हुए हैं। दरअसल सईद अनवर ने कहा था कि मैं पूरी दुनिया घूमकर ये बात बता रहा हूं। मैं ऑस्ट्रेलिया, यूरोप हर जगह देखा हूं आज के समय में जब घरों में पति-पत्नी के बीच जब लड़ाइयां हो रही हैं तो पत्नियां अपनी कमाई करने की वजह से तलाक ले लेती हैं। लोगों के हालात इतने खराब हो गए हैं कि लोगों ने अपनी बीवियों को कमाई करने के लिए लगा दिया है। अनवर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के मेयर ने उनको बताया कि जब से हमने औरतों को कमाई पर लगा दिया तभी से हमारा कल्चर बर्बाद होने शुरू हो गई। पाकिस्तान में जब से औरतों ने कमाना शुरू किया है तलाक के मामलों में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। औरतें कहती हैं कि तुम चलों जाओ में खूद कमा-खा सकती हूं और घर भी चला सकती हूं। ये सब गेम प्लान हैं दोस्तों इसको समझना पड़ेगा दोस्तों बहुत जरूरी है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो