scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मस्जिद में घुसा गनमैन और कर दी ताबड़तोड़ फायरिंग, नमाज पढ़ते छह लोगों की मौत

Shia Masjid: एक अज्ञात बंदूकधारी ने शिया मस्जिद में नमाज पढ़ते लोगों पर फायरिंग कर दी, जिस वजह से छह लोगों की मौत हो गई।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
काबुल | Updated: April 30, 2024 21:38 IST
मस्जिद में घुसा गनमैन और कर दी ताबड़तोड़ फायरिंग  नमाज पढ़ते छह लोगों की मौत
अफगानिस्तान में मस्जिद के अंदर फायरिंग। (File Photo - Express)
Advertisement

Firing in Mosque: पश्चिमी अफगानिस्तान से एक चौंकाने वाली खबर आई है। यहां एक बंदूकधारी ने एक मस्जिद के अंदर घुसकर नमाजियों पर फायरिंग कर दी, जिस वजह से छह लोगों की मौत हो गई। तालिबान के अधिकारी द्वारा मंगलवार को यह जानकारी दी गई।

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स और अफगानिस्तान के एक पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि मस्जिद को इसलिए टारगेट किया गया क्योंकि वहां शिया अल्पसंख्यकों द्वारा नमाज अता की जाती है।

Advertisement

तालिबान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल मतीन कानी के अनुसार, हेरात प्रांत के गुजारा जिले की मस्जिद में हमला सोमवार रात को हुई। उन्होंने X पर पोस्ट कर कहा कि इस घटना की जांच की जा रही है।

मस्जिद का इमाम भी हमले में मारा गया

मस्जिद में फायरिंग की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है। लोकल मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले में मस्जिद का इमाम भी मारा गया और कई लोग घायल हुए हैं। हमला करने के बाद गनमैन वहां से भाग गया।

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने X पर पोस्ट कर कहा, "मैं इमाम ज़मान मस्जिद पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं इस आतंकवादी कृत्य को सभी धार्मिक और मानवीय मानकों के विरुद्ध मानता हूं"।

Advertisement

IS अफगानिस्तान में तालिबान को दे रहा चुनौती

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट तालिबान का एक प्रमुख प्रतिद्वंद्वी है। यह आतंकी संगठन अक्सर अफगानिस्तान में स्कूलों, अस्पतालों, मस्जिदों और शिया इलाकों को निशाना बनाता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो