scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अमेरिका में केवल 'Nice' माइग्रेंट्स ही एंट्री चाहते हैं डोनाल्ड ट्रंप

Donald Trump vs Joe Biden: राष्ट्रपति चुनाव की रेस में दावेदार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घुसपैठियों के मुद्दे पर अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन को निशाने पर लिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 08, 2024 23:20 IST
अमेरिका में केवल  nice  माइग्रेंट्स ही एंट्री चाहते हैं डोनाल्ड ट्रंप
जो बाइडेन पर भड़के डॉनल्ड ट्रंप (सोर्स - रॉयटर्स)
Advertisement

अपने शासनकाल के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घुसपैठियों को लेकर एक अभियान छेड़ रखा था और मेक्सिको बॉर्ड पर तो एक ऊंची दीवार तक बनवा दी थीं। ट्रंप एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं और वे लगातार राष्ट्रपति जो बाइडेन पर हमला बोल रहे हैं। इसके साथ ही अब उन्होंने मिडिल ईस्ट से लेकर एशिया और अफ्रीका से आने वाले प्रवासियों पर गुस्सा जाहिर किया और कहा कि अच्छे देशों से तो प्रवासी आते ही नहीं है।

फ्लोरिडा के पाम बीच में अरबपति फाइनेंसर जॉन पॉलसन की हवेली में पर हुए करोड़ डॉलर के खर्च पर बात करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर प्रवासियों और घुसपैठियों का मुद्दा उठा दिया है। उनका यह विरोध ऐसे समय में जाहिर हुआ है जब बाइडेन प्रशासन दक्षिणी बॉर्डर से भारी घुसपैठ के चलते बड़े विरोध का सामना कर रहा है।

Advertisement

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्रम्प ने प्रवासियों को लेकर कहा कि ये लोग जेलों और आपदाग्रस्त देशों से आ रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि वे प्रवासी यमन जैसे देश से अमेरिका में प्रवेश कर रहे हैं, जहां आए दिन बम विस्फोट हो रहे हैं। उन्होंने विशेष रूप से लैटिन अमेरिका से घुसपैठ में बढ़ोतरी को लेकर कहा कि गिरोह के सदस्य हेल्स एंजल्स को वास्तव में अच्छे लोगों की तरह बनाते हैं।

किन देशों के लोगों को अच्छा मानते हैं ट्रंप?

ट्रंप ने इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद मेहमानों से पूछा कि अमेरिका डेनमार्क, स्विट्जरलैंड और नॉर्वे जैसे "अच्छे" देशों के लोगों को प्रवास की अनुमति क्यों नहीं देता है। उन्होंने पूछा कि क्या इन देशों से हमारे यहां लोग रहने आ रहे हैं। इसके साथ ही ट्रंप ने बाइडेन और उनके प्रशासन पर हमला बोलते हुए कहा कि घुसपैठ के खिलाफ कार्यक्रम चलाने के मामले में विफल साबित हुए हैं।

Advertisement

इसके पहले भी ट्रंप ने बाइडेन पर बड़ा हमला बोला था। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान बाइडेन के स्टेट ऑफ द यूनियन की स्पीच को सबसे खराब बताया था और यह तक कह दिया था कि पतंगों से ज्यादा तो भाषण उड़ रहा था।

इतना ही नहीं ट्रंप ने इस दौरान पिछले साल जुलाई में व्हाइट हाउस से मिले कोकीन की खबरों का जिक्र करते हुए भी बाइडेन को निशाने पर लिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो