होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

T20 विश्व कप विजेता टीम इंडिया को भारत लौटने में परेशानी: बारबाडोस में कर्फ्यू; बेरिल तूफान के कारण एयरपोर्ट बंद, सभी फ्लाइट कैंसिल

बारबाडोस में तूफान बेरिल के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त। शहर में कर्फ्यू लगाया गया। हवाई अड्डा बंद कर दिया गया। सभी फ्लाइट्स अगले आदेश तक कैंसिल कर दी गईं हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: July 01, 2024 12:33 IST
बारबाडोस के ब्रिजटाउन में तूफान बेरिल के आने से पहले 30 जून 2024 को सुपरमार्केट में सामान की खरीदारी करते लोग। (सोर्स- रॉयटर्स)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की विजेता भारतीय टीम को स्वदेश लौटने में परेशानी हो रही है। बारबाडोस में बेरिल (Beryl) तूफान के कारण हवाईअड्डा अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। सभी फ्लाइट कैंसिल कर दी गईं हैं। शहर में 30 जून 2024 की शाम 6 बजे (भारतीय समयानुसार एक जून तड़के 3:30 बजे) से कर्फ्यू लगा दिया गया है।

130 किसी/घंटा की रफ्तार से चल रही हवाएं

बारबाडोस में सभी दुकानें और दफ्तर बंद कर दिए गए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम और आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की कवरेज करने गए भारतीय मीडिया के सदस्य बारबाडोस में फंसे हैं। टीम इंडिया का जल्द लौटना मुश्किल है। बारबाडोस में भारी तूफान और लगातार बारिश के कारण यातायात समेत जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त है, 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।

Advertisement

न्यूयॉर्क से भारत लौटने का प्लान रद्द

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि भारतीय टीम का न्यूयॉर्क से आने का प्लान भारी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। विशेष विमान से सीधे दिल्ली पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है, लेकिन अंतिम निर्णय चक्रवात की तीव्रता कम होने के बाद ही होगा। यदि सब कुछ उम्मीद के मुताबिक रहा तो 3 जुलाई को टीम इंडिया वतन लौट आएगी।

किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बारबाडोस में किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। भारी बारिश हो रही है। तूफान बेरिल को श्रेणी 4 (दूसरा सबसे गंभीर) में अपग्रेड किया गया है। टीम इंडिया अपने होटल में है। कोई नहीं जानता कि अगले 24 घंटों में क्या होने वाला है।

Advertisement

यात्रा की योजनाओं को लेकर अनिश्चितता का माहौल है। बताया गया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के सदस्यों के बिना सुबह की फ्लाइट से देश छोड़ने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, मैं उन्हें यहां अकेला नहीं छोडूंगा। उन्हें साथ ही लेकर जाऊंगा।

Advertisement
Tags :
Cricket NewscurfewFlightshurricanet20 world cupTeam India
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement