scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गर्लफ्रेंड के कहने पर पिता ने दो बच्चों को 15वीं मंजिल से फेंका नीचे, अब 200 मिलियन लोगों ने देखी कपल की सजाए मौत

वह घटना जिसने पूरे चीन को हिला कर रख दिया। यहां गर्लफ्रेंड के कहने पर एक पिता ने अपने दो बच्चों को 15वीं मंजिल से नीचे फेंककर उनकी हत्या कर दी। बुधवार को उन्हें मौत की सजा दी गई, जिसे 200 मिलियन लोगों ने देखा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | February 01, 2024 16:16 IST
गर्लफ्रेंड के कहने पर पिता ने दो बच्चों को 15वीं मंजिल से फेंका नीचे  अब 200 मिलियन लोगों ने देखी कपल की सजाए मौत
दो बच्चों की हत्या करने वाले कपल को दी गई मौत की सजा।
Advertisement

चीन में एक पिता ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ नई दुनिया बसाने के लिए अपने दो बच्चों की बेरहमी से हत्या कर दी। कपल ने बच्चों को 15वीं मंजिल की खिड़की से नीचे फेंक दिया। 2020 में अपने दो बच्चों को 15वीं मंजिल से एक ऊंचे अपार्टमेंट की खिड़की से बाहर फेंकने के लिए आरोपी पिता को दोषी ठहराया गया। वहीं गर्लफ्रेंड को शख्स को बच्चों को मारने के लिए मजबूर करने के लिए दोषी ठहराया गया। यह मामला पूरे चीन में फैल गया। लोगों ने इस घटना पर काफी आक्रोश जताया। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने दोषी पिता झांग बो और उसकी प्रेमिका ये चेंगचेन को मौत की सजा सुनाई थी।

चाइना डेली की रिपोर्ट के अनुसार, फैसला सुनाए जाने के दो साल से अधिक समय बाद बुधवार को इंजेक्शन के जरिए उन्हें मौत दी गई। झांग के दो बच्चे थे। बेटी दो साल और बेटा एक साल का था। प्रेमिका दोनों बच्चों से छुटकारा पाना चाहती थी। उसे लगता था कि बच्चे उसके रिश्ते में परेशानी का कारण हैं।

Advertisement

रिश्ता शुरू करने से पहले गर्लफ्रेंड को नहीं बताया शादीशुदा होने का सच

न्यूयॉर्क पोस्ट ने एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 'झांग' ने जब 'ये' के साथ रिश्ते की शुरुआत की तो उसे नहीं बताया कि वह पहले से शादीशुदा है। रिलेशनशिप में आने के बाद उसने फरवरी में 2020 में अपनी पत्नी चेन मीलिन को तलाक दे दिया। इसके बाद भी 'ये' नहीं मानी और उसने प्रेमी के बच्चों को रास्ते से हटान की बात कही। उसने झांग को उसके बच्चों का मारने के लिए मजबूर कर दिया। इस घटना के बाद चीनी सोशल मीडिया कुछ वीडियो वायरल हो रहे थे, जिसमें झांग को अपने किए पर पछतावा हो रहा है। वह दीवार पर सिर पटक कर रो रहा है।

हालांकि पुलिस की पूछताछ में जांग ने बताया कि जब बच्चे गिरे तो वह सो रहा था। उसने कहा कि जब नीचे लोगों ने चिल्लाना शुरू किया तब उसकी नींद खुली। वहीं बच्चों की मां ने कहा था कि जो कुछ हुआ उससे वह अभी भी सदमे में है।

एक पोस्ट में चेन के हवाले से कहा गया है कि जिस पल उसने सुना कि उसने बच्चों को उनके पिता ने 15वीं मंजिल से नीचे फेंक गिया। वह समझ नहीं पा रही थी कि वह क्या करे। वह कुछ बोलने की हालत में नहीं थी। उसके पास वह शब्द नहीं है जिससे वह अपनी भावनाओं को जाहिर कर सके। बच्चों की मां ने कहा, मैं कल्पना नहीं कर सकती "मेरे बच्चों ने 15वीं मंजिल से गिरने तक क्या महसूस किया होगा। क्या वे हताश थे या डरे हुए थे?"

Advertisement

बुधवार को आरोपियों को मौत की सजा दी गई। पूरे चीन के लोग इस घटना से हताश थे। चीनी सोशल मीडिया पर दोनों की मौत की सजा टॉप ट्रेंड कर रही थी। लोगों ने इसे 200 मिलियन बार देखा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो