scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

चीन में बड़ा हादसा, स्कूल हॉस्टल में आग लगने से 13 की मौत, 1 घायल

स्कूल हॉस्टल में आग किस वजह से लगी, इस बात का खुलासा अभी तक नहीं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: January 20, 2024 15:11 IST
चीन में बड़ा हादसा  स्कूल हॉस्टल में आग लगने से 13 की मौत  1 घायल
भीषण आग (Representational Image)
Advertisement

चीन के स्कूल हॉस्टल में आग लगने की दुखद खबर सामने आई है। हेनान प्रांत में एक स्कूल हॉस्टल में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 1 शख्स घायल हो गया है। चीन के मध्य हेनान प्रांत में एक स्कूल के हॉस्टल में आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी है।

चीन के सरकारी अखबार ‘द पीपुल्स डेली’ ने शनिवार को बताया कि हेनान के यानशानपु गांव में यिंगकाई स्कूल में शुक्रवार रात स्थानीय समयानुसार 11 बजे आग लगने की सूचना मिली। बचावकर्ता तुंरत घटनास्थल पर पहुंचे और रात 11.38 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया। अखबार में बताया गया है कि 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। एक व्यक्ति घायल है। स्थानीय प्राधिकारी आग लगने की वजह की जांच कर रहे हैं।

Advertisement

स्कूल के मालिक को लिया गया हिरासत में

स्कूल के अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं। हालांकि स्कूल हॉस्टल में आग किस वजह से लगी, इस बात का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। पुलिस ने यानशानपु गांव में यिंगकाई स्कूल के हॉस्टल में आग लगने के मामले में स्कूल के मालिक को हिरासत में ले लिया है।

सुरक्षा मानकों को लेकर उठे सवाल

इस घटना के बाद से एक बार फिर चीन में स्कूलों और भवनों में सुरक्षा मानकों को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इस घटना के सामने आने के बाद चीन में लोगों ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। स्थानीय लोगों ने भी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर करते हुए मांग की है कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। चीन की पुलिस और आपदा प्रबंधन टीम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मामले की पड़ताल की जा रही है। फिलहाल स्कूल मालिक को अरेस्ट कर लिया गया है।

Also Read
Advertisement

आठ दिन में मर गया चूहा… कोरोना के नए स्ट्रेन पर चीन की रिसर्च, एक्सपर्ट्स ने बताया पागलपन

पहले भी हो चुके हैं हादसे

नवंबर में, उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत में एक कोयला कंपनी के ऑफिस में आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, दर्जनों लोगों को अस्पताल भर्ती किया गया था। पिछले साल अप्रैल में, बीजिंग में एक अस्पताल में आग लगने से 29 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों को बचने के लिए खिड़कियों से बाहर कूदने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो