होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

चीन ने पड़ोसी देश की सेना पर किया कुल्हाड़ी-चाकू से हमला, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

चीनी सेना पहले भारत के सुलझ चुकी है, जहां उसे मुंह की खानी पड़ी थी और अब चीनी सैनिक एक छोटे से देश को दबाने का प्रयास कर रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 20, 2024 20:52 IST
चीन ने पड़ोसी देश के सैनिकों को बनाया निशाना (सोर्स - सोशल मीडिया/X)
Advertisement

चीन कई देशों के साथ सीमा विवाद में उलझा हुआ है और आए दिन किसी पड़ोसी को परेशान करता रहता है। 2020 में वह भारत से भी उलझा था लेकिन वह इस कोशिश किसी भी तरह से कामयाब नहीं हो सका था। अब उसकी सेना ने अपने एक अन्य पड़ोसी राष्ट्र फिलीपींस को परेशान करने की कोशिश की और चीनी सैनिकों ने फिलीपींस के सैनिकों पर चाकू और कुल्हाड़ी जैसे हथियारों से हमला कर दिया।

चीनी सैनिकों पर आरोप हैं कि उन्होंने फिलीपींस की नौसेना पर चाकू कुल्हाड़ी से हमला बोला और उनके साथ लूटपाट भी की। फिलीपंस की सेना ने इस घटना का पूरा वीडियो भी रिकॉर्ड कर जारी किया है, जो कि हैरान करने वाला है। फिलीपीन ने इस मुद्दे पर चीन को लताड़ा और इस घटना को समुद्री लूट करार दिया है।

Advertisement

वायरल हुआ हमले का वीडियो

फिलीपींस के सैनिकों द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि चीनी सैनिक फिलीपींस के सैनिकों पर हमला बोल रहे हैं और उन्हें डराने की कोशिश भी कर रहे हैं। चीनी जवानों ने फिलीपींस की दो नावों पर टक्कर मारी थी और फिर उनकी नावों पर चढ़ गए थे।

Advertisement

बुधवार को फिलीपींस के सैन्य प्रमुख ने मांग की है कि कि चीन विवादित तटवर्ती क्षेत्र में चीनी तटरक्षक द्वारा जब्त किए गए हथियार और उपकरण लौटाए, तथा हमले में हुए नुकसान की पूरी भरपाई करे। उन्होंने इस हमले की तुलना साउथ चाइना सी में लूट की घटनाओं से कर दी है।

अधिकारियों ने दी जानकारी

फिलीपींस के अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को 8 से अधिक मोटरबोर पर चीनी तटरक्षक सवार होकर आए थे। उन्होंने फिलीपींस की दो नौकाओं को बार-बार टक्कर मारी और उन पर चढ़ भी गए। फिलीपींस अधिकारियों के मुताबिक चीनी तटरक्षकों ने फिलपींस नौसेना को दक्षिण चीन सागर में अपनी नावें ले जाने के लिए रोका था।

बता दें कि चीन लगातार यहां अपना दावा करता है। चीनी सैनिकों ने पहले फिलीपींस सैनिकों की नावों को टक्कर मारी और फिर वे सारे हथियार ले गए। वीडियो में भी चीनी सैनिकों की हरकत साफ-साफ देखी जा सकती है।

Advertisement
Tags :
ChinaPhilippines
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement