scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के दोस्त के घर पर हुई फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस

हरदीप सिंह निज्जर के हत्याकांड के चलते भारत और कनाडा के रिश्ते तनावपूर्ण हो गए थे.
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 02, 2024 16:08 IST
खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के दोस्त के घर पर हुई फायरिंग  जांच में जुटी पुलिस
हरदीप सिंह निज्‍जर। फोटो-(इंडियन एक्‍सप्रेस )।
Advertisement

कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के दोस्त सिमरजीत सिंह के घर पर गोलीबारी हुई है। कई राउंड चली गोलियों से इलाके में दहशत का माहौल है। कनाडाई पुलिस यानी रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने इस हमले को लेकर कहा है कि इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या के मामले में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी विवाद हुआ था। इसके चलते ही भारत और कनाडा के कूटनीतिक रिश्तों में खटास आ गई थीं। ऐसे में अब निज्जर के दोस्त के घर पर हुए हमले ने एक बार फिर मामले को गर्म कर दिया है।

Advertisement

इस मामले में कनाडाई पुलिस का कहना है कि वह अभी इस पूरे मामले की जांच कर रही है। कनाडाई पुलिस जांच और कार्रवाई का आश्वासन दे रही है, तो दूसरी ओर कनाडा स्थित भारतीय वाणिज्यिक दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सिमरजीत सिंह की हालिया भूमिका को लेकर इस गोलीबारी के पीछे भारत का हाथ होने की बात कही है।

भारत कनाडा के बीच हुआ था विवाद

इस घटना को लेकर पुलिस ने लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है। साथ ही यह भी बताया है कि उन्होंने घटनास्थल पर जाकर गोलीबारी के सारे सबूत भी जुटा लिए है। इस मुद्दे पर ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा परिषद ने के प्रवक्ता मोनिंदर सिंह ने इस हमले के पीछे भारत या उससे जुड़े लोगों द्वारा साजिश करने का आरोप लगाया है।

बता दें कि पिछले साल सितंबर में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आरोप लगाए थे, कि जून 2023 में हुई हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारतीय एजेंटों का हाथ था। वहीं इस मामले में भारत की तरफ से कनाडा से मामले पर पुख्ता सबूत मांगे थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो