scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मिजोरम के एयरपोर्ट पर म्यांमार सेना का विमान क्रैश, हादसे में 3 घायल

यह सैन्य विमान पिछले हफ्ते भारत-म्यांमार सीमा पर घुस आए सैनिकों को एयरलिफ्ट करने के लिए मिजोरम आया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: January 23, 2024 14:08 IST
मिजोरम के एयरपोर्ट पर म्यांमार सेना का विमान क्रैश  हादसे में 3 घायल
दुर्घटनाग्रस्त विमान
Advertisement

मिजोरम के लेंगपुई एयरपोर्ट पर एक विमान हादसे में 3 लोग घायल हो गये हैं। म्यांमार सेना का यह विमान एयरपोर्ट पर उतरने के तुरंत बाद हादसे का शिकार हो गया। विमान में पायलट के अलावा 6 लोग थे। मिजोरम के पुलिस महानिदेशक ने एजेंसी को बताया कि सभी घायलों को लेंगपुई अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि यह विमान म्यांमा के उन सैनिकों को वापस लेने के लिए यहां आया था, जो जातीय विद्रोही समूह 'अराकान आर्मी' के साथ मुठभेड़ के बाद सीमा पार कर पिछले सप्ताह भारत आ गए थे। अधिकारियों के मुताबिक, दुर्घटना के वक्त विमान में छह लोग सवार थे और उनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि विमान उतरते समय हवाईअड्डे के टेबलटॉप रनवे से आगे निकल गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसा इतना तेज था कि विमान दो हिस्सों में टूट गया।

Advertisement

अधिकारियों के मुताबिक पिछले हफ्ते म्यांमा के कुल 276 सैनिक मिजोरम में घुस आए थे, जिनमें से 184 को सोमवार को वापस भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि शेष 92 सैनिकों को मंगलवार को वापस भेजा जाना था। अधिकारियों के मुताबिक, विमान सैनिकों को म्यांमा के रखाइन राज्य के सितवे ले जाने वाला था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो