scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दिन के 10-12 घंटे बिताता था डेटिंग ऐप पर, शख्स ने बताया लत की वजह से लेनी पड़ी थेरेपी

शख्स ने कहा कि एक बार में वह 10 से ज्यादा महिलाओं से बात करता था और कई बार तो उनके जवाब के लिए महीनों इंतजार भी करता था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: February 27, 2024 19:10 IST
दिन के 10 12 घंटे बिताता था डेटिंग ऐप पर  शख्स ने बताया लत की वजह से लेनी पड़ी थेरेपी
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर। ( फोटो-इंडियन एक्‍सप्रेस)।
Advertisement

आजकल डेटिंग एप्लिकेशन काफी ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं। अजनबियों से बातचीत करने, उनसे मिलने और रिलेशनशिप में आने के लिए यह टूल एक शानदार तरीका है। ऐसा ही एक ऐप है टिंडर (Tinder), यह सबसे लोकप्रिय डेटिंग ऐप्स में से एक माना जाता है। इसके लाखों यूजर्स है। ऐसे ही ब्रिटेन के एक शख्स को टिंडर ऐप (Tinder App) के इस्तेमाल की लत लग गई थी। इस डेटिंग ऐप की वजह से वह डिप्रेशन में चला गया और उसे थेरेपी की मदद लेनी पड़ रही है।

शख्स ने खुद बताया कि उसे टिंडर ऐप के इस्तेमाल की ऐसी लत लग गई थी कि वह हर रोज 500 प्रोफाइल स्वाइप करने लगा था। हर रोज कई-कई घंटे मोबाइल पर इस ऐप के इस्तेमाल में लगाने लगा। जब लत बहुत ज्यादा बढ़ गई तो वह डिप्रेशन में चला गया। इसके बाद परिवार और दोस्तों की सलाह पर उसने ऐप की लत छुड़ाने के लिए थेरेपी की मदद लेनी शुरू कर दी है।

Advertisement

डेटिंग ऐप्स की लगी लत

27 वर्षीय Ed Turner ने द न्यूयॉर्क पोस्ट के साथ डेटिंग ऐप्स के आदी होने के बारे में अपनी कहानी शेयर की है। उन्होंने टिंडर, हिंज और बंबल पर बहुत समय बिताने की बात स्वीकार की। एड ने कहा कि वह ऐसा इसलिए नहीं करते थे कि वह किसी से मिलना चाहते थे बल्कि इसलिए क्योंकि उन्हें लाइक और मैच मिलना पसंद था। जब उसे उन लोगों से प्रतिक्रिया नहीं मिली जिनके साथ उसका मेल था तो उसे वास्तव में दुख हुआ।

शख्स का कहना है कि वह किसी रिलेशनशिप के लिए ये प्रोफाइल स्वाइप नहीं करता था।उसका इरादा शुरू में सिर्फ ये देखना था कि महिलाएं उसकी प्रोफाइल पसंद करती हैं या नहीं। उसका कहना है कि जब मुझे बहुत सारे आकर्षक लोगों के मैच मिलते, तो मैं बहुत खुश हो जाता था। हालांकि, ये रिश्ते बहुत कम समय ही चल पाते थे।

टिंडर ऐप पर बिताता था दिनभर में 10 घंटे

ब्रिटेन के रहने वाले इस शख्स ने बताया कि उसे कई सारे डेटिंग ऐप इस्तेमाल करने की लत लग गई थी। टिंडर के अलावा उसने हिंज और बंबल पर भी अकाउंट बनाया था। वह पूरा दिन इन अकाउंट को देखने और स्वाइप करने में लगा रहता था। Ed Turner ने बताया कि वह दिन के 10 से 12 घंटे वह मोबाइल पर डेटिंग ऐप के इस्तेमाल में बिताने लगा। उसने बताया कि एक बार में वह 10 से ज्यादा महिलाओं से बात करता था और कई बार तो उनके जवाब के लिए महीनों इंतजार भी करता था।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इन ऐप्स का उपयोग करने से उन्हें अपने बारे में बुरा महसूस हुआ। Ed ने कहा, “उन ऐप्स ने मेरे पूरे मूड और व्यक्तित्व को प्रभावित किया। मैं बता ही नहीं सकता कि मैं वास्तव में क्या ढूंढ रहा था।” ब्रिटिश शख्स ने कहा कि यह उस पॉइंट पर पहुंच गया जहां मुझे यह लगने लगा कि मुझे इस व्यक्ति से डेट पर जाने के लिए कहना होगा अन्यथा वे मुझसे बात करना बंद कर देंगे।'

डेटिंग ऐप्स की वजह से डिप्रेशन

ब्रिटिश शख्स ने बताया कि टिंडर के जरिए उसका एक महिला से रिलेशन शुरू हुआ लेकिन रिलेशनशिप में रहते हुए भी डेटिंग ऐप्स के इस्तेमाल की वजह से कुछ दिनों में उसका रिश्ता खत्म हो गया।इसके बाद उसे अहसास हुआ कि उसके जीवन में सब ठीक नहीं चल रहा है। आखिरकार उसने थेरेपी लेनी शुरू की और उसे समझ में आया कि उसे डेटिंग ऐप्स के इस्तेमाल की लत लग गई है। अब उसने इन ऐप्स का प्रयोग करना बिल्कुल बंद कर दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो