scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'पहले बीवीयों की साड़ियां जलाओ, फिर करना इंडिया आउट', बांग्लादेशी PM ने क्यों कह दी इतनी बड़ी बात?

Bangladeshi PM ने मुल्क के विपक्षी दलों पर करारा हमला बोला है और भारत का विरोध करने को लेकर कहा कि विपक्षी नेताओं को अपनी पत्नियों की साड़ियों को जला देना चाहिए।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 01, 2024 22:15 IST
 पहले बीवीयों की साड़ियां जलाओ  फिर करना इंडिया आउट   बांग्लादेशी pm ने क्यों कह दी इतनी बड़ी बात
Sheikh Hasina ने बांग्लादेशी विपक्षी दलों पर कसा तंज (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री (Sheikh Hasina) शेख हसीना ने अपने देश के विपक्षी सांसदों और राजनेताओं पर करारा हमला बोला है। शेख हसीना ने कहा है कि विपक्षी सांसदों को भारत और भारत के प्रोडक्ट्स का बहिष्कार करने से पहले अपनी पत्नियों की साड़ियों को जला देना चाहिए , जो कि वे भारत से खरीदकर लाई था। बता दें कि मुल्क के विपक्षी दल लगातार उनकी सरकार का विरोध करने के साथ ही भारत के खिलाफ भी बायकॉट कैंपेन चला रहे हैं।

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस दौरान विपक्षी सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी सांसदों और नेताओं को यह भी बताना चाहिए कि उनकी पत्नियों के पास कितनी भारतीय साड़ियां हैं और वे इनमें क्यों आग नहीं लगा रही हैं। इसका जवाब भी सभी विपक्षी नेताओं को देना ही चाहिए।

Advertisement

दरअसल, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपनी पार्टी आवामी लीग की एक बैठक को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के नेताओं पर निशाना साधा है। ये सभी विपक्षी नेता लगातार भारत और भारतीय प्रोडक्ट्स का बहिष्कार कर रहे हैं।

शेख हसीना ने पूछे तीखे सवाल

बता दें कि इस साल की शुरुआत में ही बांग्लादेश में चुनाव हुए थे। इसमें शेख हसीना की पार्टी ने बड़ी जीत दर्ज की थी। शेख हसीना ने कहा कि जब बीएनपी सत्ता में थी, तो उनके मंत्री उनकी बीवियां भारत दौरे पर जाती थी और साड़ियां खरीद कर लाती थी। कई विपक्षी नेताओं की पत्नियां तो उन साड़ियों को बेच भी देती थीं। शेख हसीना ने इस दौरान यह भी कहा कि क्या विपक्षी नेताओं के घरों के किचेन में भारतीय प्याज, लहसुन, अदरक, गरम मसाले समेत अन्य समानों का इस्तेमाल नहीं होता है।

Advertisement

विपक्षी दल ने चलाया 'इंडिया आउट' कैंपेन

इस मामले में द डेली स्टार की एक रिपोर्ट में कहा गया कि पीएम हसीना ने यह बयान, विपक्षी नेता रहुल कबीर रिजवी द्वारा भारतीय चीजों के बहिष्कार के एलान के बाद दिया है। उन्होंने यह भी कहा था कि विपक्षी नेताओं को कश्मीरी शॉल भी फेंक देनी चाहिए। गौरतलब है कि बांग्लादेश में इंडिया आउट अभियान चलाया जा रहा है, जिसके पीछे वहां के विपक्षी दलों के नेता हैं।

बता दें कि शेख हसीना की चौथी बार जीत के चलते फिलहाल यह अभियान काफी तेज हो गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो