scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Pakistan- राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पाकिस्तान को लगी मिर्च, UN को चिट्टी लिख कहा- ये सिर्फ बाबरी पर नहीं रुकेंगे…

पाकिस्तान के द डॉन वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के दूत मुनीर अकरम ने न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक बैठक के दौरान यह मांग की।
Written by: न्यूज डेस्क
इस्लामाबाद | January 26, 2024 13:18 IST
pakistan  राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पाकिस्तान को लगी मिर्च  un को चिट्टी लिख कहा  ये सिर्फ बाबरी पर नहीं रुकेंगे…
राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)
Advertisement

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से पाकिस्तान भड़का हुआ है। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखकर भारत में मौजूद इस्लामिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। पाकिस्तान के द डॉन वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के दूत मुनीर अकरम ने न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक बैठक के दौरान यह मांग की। यह बैठक ओआईसी सदस्य देशों के बीच हो रही थी। इसी बैठक में इस मामले को उठाया गया।

पाकिस्तान ने की ये मांग

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखकर कहा कि भारत के अयोध्या में ध्वस्त बाबरी मस्जिद के स्थान पर राम मंदिर के निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा की वह कड़े शब्दों में निंदा करता है। इससे भारत में रहने वाले मुस्लिम लोगों में सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक कल्याण के साथ-साथ क्षेत्र में सद्भाव और शांति के लिए भी गंभीर खतरा पैदा होगा। पाकिस्तान ने इस मामले में यूएन से हस्तक्षेप करने की मांग की है। पत्र में कहा गया कि यूएन को इस मामले में उचित कदम उठाने चाहिए।

Advertisement

मुनीर अकरम ने अपने पत्र में कहा कि अफसोस की बात यह है कि यह कोई अकेली घटना नहीं है। वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा स्थित शाही ईदगाह मस्जिद के अलावा अन्य मस्जिदों को मिटाने की कोशिश की जा रही है।

प्राण प्रतिष्ठा पर भी सामने था बयान

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भी पाकिस्तान की ओर से बयान सामने आया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इस पर बयान जारी करते हुए कहा कि उन्मादी भीड़ ने बाबरी मस्जिद को गिरा दिया। ये घटना निंदनीय है। सुप्रीम कोर्ट ने भी हिंदू पक्ष के हक में फैसला लिया और वहां राम मंदिर बनाया गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो