scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

US Presidential Debate: जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट, अर्थव्यवस्था-जलवायु समेत इजराइल और यूक्रेन युद्द पर हुई तीखी बहस

US Presidential Debate: जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच अमेरिका में राष्ट्रपति पद को लेकर बहस शुरू हो गई है। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच रुस-यूक्रेन युद्ध समेत कई मुद्दों पर आरोप प्रत्यारोप चला है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | June 28, 2024 10:59 IST
us presidential debate  जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट  अर्थव्यवस्था जलवायु समेत इजराइल और यूक्रेन युद्द पर हुई तीखी बहस
अमेरिका में राष्ट्रपति पद को लेकर जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच शुरू हुई बहस
Advertisement

अमेरिका में राष्ट्रपति पद को लेकर चुनाव शुरू हो गए हैं। इस चुनाव के दौरान होने वाले प्रेसिडेंशियल डिबेट में राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तीखी बहस देखने को मिली है। दोनों के बीच देश और दुनिया से जुड़े तमाम मुद्दों पर बहस देखने को मिला है। जिसमें अर्थव्यवस्था, जलवायु, इजराइल, यूक्रेन, अफगानिस्तान समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा देखने को मिला।

अमेरिका चुनाव में डेमोक्रैटिक पार्टी के उम्मीदवार और राष्ट्रपति जो बाइडेन और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच राष्ट्रपति पद को लेकर बहस की शुरुआत हो गई है। दोनों के बीच बहस के दौरान ट्रंप ने कहा कि बाइडेन ने रूस-यूक्रेन युद्द रोकने के लिए कुछ नहीं किया। जबकि सच में देखें तो उन्होंने युद्द रोकने की बजाय उसको बढ़ाने का काम किया।

Advertisement

ट्रंप के जवाब में बाइडेन ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने युद्द अपराधी है वो रूस को सोवियत सामाज्य बनाना चाहते हैं। जो हकीकत नहीं होने वाला है। वहीं ट्रंप ने कहा कि अगर वो देश के राष्ट्रपति होते तो ये युद्द कभी नहीं होता। इसके अलावा ट्रंप ने इजराइल के समर्थन में पैसों को लेकर भी सवाल किया।

बहस के दौरान जो बाइडेन ने पेरिस शांति समझौते की सराहना की। वहीं ट्रंप ने अपने कार्यकाल को याद किया। ट्रंप ने दावा किया कि उनके कार्यकाल में पर्यावरण की स्थिति बहुत अच्छी थी। वहीं ट्रंप ने पेरिस शांति समझौते को लेकर कहा कि इसमें अमेरिका को एक मिलियन डॉलर का खर्च आया जबकि भारत जैसे देशों को कुछ नहीं देना पड़ा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो