scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ड्राइवर के साथ डेट पर गयी महिला ने ट्रक से चुराया मेमोरी कार्ड, देखा कुछ ऐसा कि उड़ गए होश, तुरंत दौड़ी पुलिस के पास

ट्रक से मेमोरी कार्ड चुराने के करीब एक हफ्ते बाद महिला ने इसे पुलिस को सौंप दिया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: February 04, 2024 17:45 IST
ड्राइवर के साथ डेट पर गयी महिला ने ट्रक से चुराया मेमोरी कार्ड  देखा कुछ ऐसा कि उड़ गए होश  तुरंत दौड़ी पुलिस के पास
(फोटो : फाइल)
Advertisement

अमेरिका में एक दोहरे हत्याकांड की गुत्थी ट्रक से चुराए मेमोरी कार्ड से सुलझी। अमेरिका के एंकरेज शहर में देह व्यापार में शामिल एक महिला जब एक ट्रक ड्राइवर के साथ डेट पर गयी तो उसने गाड़ी में से एक डिजिटल मेमोरी कार्ड चुरा लिया। उस वक्त उसे इसकी भनक तक नहीं थी कि इस कार्ड में दो हत्याकांड का राज छिपा हुआ है।

चोरी, मारपीट और वेश्यावृत्ति के अपराधिक इतिहास वाली इस महिला को उस कार्ड में जो मिला, वह दोहरे हत्याकांड की कुंजी निकली। अब चार साल बाद इस हत्याकांड के मुकदमे की सुनवाई शुरू होने वाली है। इस कार्ड में मैरिएट होटल में एक महिला की पिटायी और गला घोटकर उसकी हत्या की भयानक तस्वीरें और वीडियो दर्ज है। इसमें कंबल से ढके उसके शव को सामान ढोने वाली एक गाड़ी में ले जाने की भी तस्वीरें हैं।

Advertisement

महिला ने पुलिस को सौंपा ट्रक से चुराया मेमोरी कार्ड

एक वीडियो में हमलावर को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘मेरी फिल्मों में हर किसी को मरना ही पड़ता है।’’ ट्रक से एसडी कार्ड चुराने के करीब एक सप्ताह बाद महिला ने इस पुलिस को सौंप दिया, जिसने वीडियो में सुनायी दे रही आवाज ब्रायन स्टीवन स्मिथ की बतायी जिसे वह पहले की एक जांच से ही जानते थे। वह दक्षिण अफ्रीका का रहने वाला है।

ब्रायन स्मिथ ने कैथलीन हेनरी और वेरोनिका अबौचुक की मौत के मामले में हत्या, यौन शोषण और सबूतों से छेड़छाड़ के 14 आरोप स्वीकार नहीं किए हैं। हेनरी और अबौचुक दोनों अलास्का की रहने वाली थीं और बेघर थीं। वो पश्चिमी अलास्का के छोटे-से गांवों से थीं। प्राधिकारियों ने बताया कि मैरिएट होटल में हेनरी की हत्या हुई। स्मिथ दो सितंबर से चार सितंबर 2019 तक उस होटल में ठहरा था।

वीडियो देखने के बाद चलाया गया मुकदमा

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, कार्ड में रिकॉर्ड आखिरी तस्वीर 6 सितंबर की है और उसमें हेनरी का शव एक काले रंग के पिकअप वाहन में पीछे रखा हुआ दिख रहा है। मैरिएट मामले के बारे में स्मिथ से पूछताछ करने पर अधिकारियों को अबौचुक की हत्या की भी जानकारी मिली। प्राधिकारियों के अनुसार, 2014 में अलास्का आया स्मिथ अभी एंकरेज सुधार गृह में हिरासत में हैं और वह उसी महीने अमेरिका का नागरिक बना था जिस महीने हेनरी की हत्या की गयी थी। एंकरेज में रहने वाली उसकी पत्नी स्टेफनी बिसलैंड और दक्षिण अफ्रीका में उसकी बहन ने मुकदमे के बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। मुकदमा सोमवार से शुरू होने और तीन से चार सप्ताह तक चलने की संभावना है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो