होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Weekly Love Horoscope 29 April To 5 May 2024: मेष सहित इन राशियों का हो सकता है ब्रेकअप, वहीं इनका रिश्ता होगा मजबूत, जाने साप्ताहिक राशिफल

Weekly Love Horoscope 29 April To 5 May 2024: ज्योतिष चिराग दारूवाला से जानें, प्यार के मामले में मेष से लेकर मीन राशि के जातकों का कैसा बीतेगा ये सप्ताह। जानें साप्ताहिक लव राशिफल
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | April 27, 2024 10:20 IST
Weekly Love Horoscope 29 April To 5 May 2024: साप्ताहिक लव राशिफल
Advertisement

Weekly Love Horoscope 29 April To 5 May 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र को प्रेम, आकर्षण और ऐश्वर्य का कारक माना जाता है। ऐसे में शुक्र के स्थिति में बदलाव का असर लव लाइफ और दांपत्य जीवन पर पड़ता है। इसके साथ हगी चंद्रमा की स्थिति के हिसाब से भी लव राशिफल के बारे में काफी हद तक जान सकते हैं। अप्रैल माह के आखिरी कुछ दिन और मई माह के शुरुआत के कुछ दिन मुलकर इस सप्ताह का निर्माण हुआ है। 29 अप्रैल से 5 मई तक चलने वाले इस सप्ताह के दौरान शुक्र मेष राशि में अस्त रहेंगे। इसके साथ ही चंद्रमा की स्थिति की बात करें, तो वह धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि में संचार करेंगे। ऐसे में चंद्रमा का कुंभ राशि में शनि और मीन राशि में राहु और बुध के साथ युति होगी। इसके साथ ही मेष राशि में शुक्र और गुरु की युति से गजलक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है। ज्योतिष चिराग दारूवाला के अनुसार, ये सप्ताह लव लाइफ और दांपत्य जीवन के मामले में काफी खास हो सकता है। आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का साप्ताहिक लव राशिफल…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जहां तक बात आपके प्रेम जीवन की है तो सतर्क रहें क्योंकि किसी को ठेस पहुंचने की आशंका है। आपमें से जो लोग अभी भी सिंगल हैं उन्हें रिश्तों में पड़ने से बचना चाहिए। शुरुआत में भले ही यह रिश्ता ठीक लगे लेकिन ज्यादा समय तक टिक नहीं है। आपमें से कुछ लोग जिन्हें लगता है कि आपका रिश्ता आगे नहीं बढ़ रहा है, वे इसे छोड़ने का फैसला कर सकते हैं। इसके लिए आपकी ओर से बहुत धैर्य की आवश्यकता होगी। इस सप्ताह आप खुद को सामाजिक रूप से अजीब स्थिति में फंसा हुआ पा सकते हैं। बाहर निकलने के लिए आपको अपने सभी कूटनीतिक कौशल का उपयोग करने की आवश्यकता है! हो सकता है कि यह आपके द्वारा बनाई गई स्थिति भी न हो, लेकिन फिर भी इसने आपको प्रभावित किया है।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बेहद रोमांटिक सप्ताह रहने के आसार हैं। हालाँकि आपका आत्मविश्वास कई लोगों को आकर्षित करेगा, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति पर हावी होने से सावधान रहें जो सहज नहीं हो सकता है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करना बहुत अच्छा है, आप अपने दर्शकों के प्रति संवेदनशील हों और स्थिति और लोगों के अनुसार अपने शब्दों को संयमित करें।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि अकेले लोगों के लिए बेहतर होगा कि वे इस सप्ताह मिलने वाले किसी भी रोमांटिक प्रस्ताव से आसानी से प्रभावित न हों। इस बात पर थोड़ा विचार करें कि क्या यह रिश्ता लंबे समय तक चलेगा। विवाहित लोग पिछले कुछ हफ्तों की बहस और तनाव के बाद आपके रिश्ते में सद्भाव लौटते हुए देखेंगे। युवाओं को सलाह दी जाती है कि वे विपरीत लिंग के प्रति अपनी रुचि से विचलित न हों। इस सप्ताह आपको अपनी बात को लेकर बहुत सावधान रहने की जरूरत होगी। आपकी बातें आपके करीबी लोगों को ठेस पहुंचा सकती हैं। हालाँकि, आपका प्रेम जीवन काफी फायदेमंद रहेगा और पूरे सप्ताह आपको खुश रखेगा। अपने प्रेम और पेशेवर जीवन दोनों को बेहतर बनाने के लिए आपको मिलने वाले अवसरों का अधिकतम लाभ उठाएँ।

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको ऐसा महसूस हो सकता है जैसे आपका रिश्ता बदल रहा है और चीजें अब आपके नियंत्रण में नहीं हैं। इस सप्ताह के अंत तक आपके और जिस व्यक्ति के प्रति आप आकर्षित हैं, उसके बीच चीजें काफी तीव्र हो जाएंगी। यह व्यक्ति आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त होगा और इसमें वे सभी अच्छे गुण होंगे जो आप संभवतः चाहते हैं। आपके जीवन को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए ऑफिस रोमांस का भी संकेत दिया गया है।

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस बार आपका सप्ताह बेहद रोमांटिक रहेगा। इस अवधि में आपको किसी प्रभावशाली और आकर्षक व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा। इस अवसर का लाभ उठाकर इस व्यक्ति को डेट पर चलने के लिए कहें। किशोरों को तुरंत रिश्तों में नहीं पड़ना चाहिए, क्योंकि जिसे वे प्यार समझ सकते हैं वह महज मोह हो सकता है। सप्ताहांत में अपने साथी के साथ रोमांटिक डेट पर जाने की उम्मीद है। आने वाला सप्ताह आपके लिए बेहद भावनात्मक समय हो सकता है। आप किसी पुराने मित्र या पूर्व प्रेमी के साथ संबंधों को नवीनीकृत कर सकते हैं। इस सप्ताह आपमें से अधिकांश लोगों के लिए नए रिश्तों के मजबूत संकेत हैं। आप अक्सर बाहर जाएंगे और नए लोगों से भी मिलेंगे। आपको चीजों का पता लगाना पसंद है और आप इस समय बस यही कर रहे होंगे।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी लव लाइफ में सुधार आएगा। आख़िरकार, आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होती है जिसे आप पसंद करते हैं और आप दोनों एक साथ हो जाते हैं। शादीशुदा लोगों के लिए अच्छा रहेगा कि वे अपने जीवनसाथी को हल्के में न लें। सुनिश्चित करें कि आप दोनों के बीच कोई संवादहीनता न हो और गलतफहमी की कोई गुंजाइश न हो। आपके बार-बार मूड बदलने से आपके साथी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि शादीशुदा जोड़ों के लिए यह एक बेहतरीन सप्ताह है, जो आपके रिश्ते की डोर को मजबूत करेगा। आप न सिर्फ एक-दूसरे के साथ काफी समय बिताएंगे बल्कि अपने जीवनसाथी को भी बेहतर ढंग से समझ पाएंगे। जब डेटिंग की बात आती है तो एकल माता-पिता को बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं हो सकता है कि वह आपसे सच्चा प्यार न करे और भविष्य में आपको धोखा दे सकता है। आवेश में आकर कोई भी निर्णय न लें, इससे दिल टूट सकता है। यह सप्ताह यह सुनिश्चित करता है कि आपकी समस्याएँ इस सप्ताह दूर हो जाएँ। आप अपने व्यक्तिगत संबंधों को बहुत गंभीरता से लेते हैं और अपने प्रेम जीवन में सद्भाव वापस लाने की पूरी कोशिश करते हैं। किसी अच्छे दोस्त की सलाह आपके काम आएगी और आपको कुछ कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। इस सप्ताह आपकी अच्छी समझ आपको अपनी समस्याओं से बेहतर तरीके से निपटने में मदद करेगी।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि एकल माता-पिता और तलाकशुदा लोगों के लिए एक अच्छा सप्ताह आने वाला है। इस सप्ताह किसी रोमांचक व्यक्ति से मुलाकात होने की बेहतर संभावना है। इस व्यक्ति की संगति आपको अपने पिछले असफल रिश्तों के बारे में सब कुछ भूला देगी। आप अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए तत्पर रहेंगे। यह रिश्ता स्थिर रहने की संभावना है और ईर्ष्या और असुरक्षा जैसे मुद्दे आपको परेशान नहीं करेंगे। इस सप्ताह आप अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं। आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए बुलाया जा सकता है; यह काम से संबंधित हो सकता है या किसी नई जगह पर जाना भी हो सकता है। इस सप्ताह आपके लिए अतिरिक्त खर्चे का भी संकेत है।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि कोई पुराना मित्र आपके प्रति अपनी गहरी रोमांटिक भावनाएँ व्यक्त कर सकता है। इस सप्ताह यह अत्यधिक संकेत है कि आपमें अपने किसी करीबी मित्र के प्रति पसंद करने की तीव्र भावना विकसित हो सकती है। सामाजिक परिवेश में आपकी अपने नए प्रेमी से मुलाकात होने की संभावना है। आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आप जो महसूस करते हैं वह एक मजबूत रिश्ते में बदलने के लिए पर्याप्त मजबूत है।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके लिए रोमांस एक वास्तविक संभावना है क्योंकि आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होने की संभावना है जो आपको बहुत आकर्षक लगता है। इस बात की स्पष्ट संभावना है कि आप इस व्यक्ति से काम से संबंधित स्थिति में मिलेंगे। यह एक दिलचस्प और शायद काफ़ी रोमांटिक मुलाक़ात साबित होगी, हालाँकि आपको कार्यालय छोड़ने तक चिंगारी को उड़ने से रोकने की कोशिश करनी होगी।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह एक अद्भुत नए रिश्ते की शुरुआत का प्रतीक है। पूरे सप्ताह आप उत्साह में रहेंगे और अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। शादीशुदा जोड़ों को अपने साथी की ज़रूरतों पर अधिक ध्यान देने की ज़रूरत हो सकती है। नकारात्मक भावनाओं को अपने ऊपर हावी न होने देने से आप कलह से बचेंगे। इसके अलावा जब बात आपके रिश्ते की हो तो किसी भी बाहरी व्यक्ति पर भरोसा न करें।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह कुछ छोटी-मोटी परेशानियाँ आपके प्रेम जीवन में परेशानी पैदा करने के संकेत हैं। आपको यह व्यक्त करने में कठिनाई हो सकती है कि आप वास्तव में कुछ मुद्दों के बारे में कैसा महसूस करते हैं। आपमें से कुछ लोग काम और घर के बीच फंसे रह सकते हैं। आप इस बात से परेशान हो सकते हैं कि आप घर पर समय नहीं बिता पा रहे हैं। इन सभी समस्याओं को अपने तनाव के स्तर को न बढ़ाने दें क्योंकि ये अस्थायी हैं और जल्द ही हल हो जाएंगी।

Advertisement
Tags :
Love Rashifalreligion newsweekly horoscope
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।