scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weekly Love Horoscope: इस सप्ताह किन राशियों को मिलेगा शादी का प्रस्ताव और सच्चा प्यार, जानें साप्ताहिक लव राशिफल

Weekly Love Horoscope 26 February To 3 March 2024: ज्योतिष चिराग दारूवाला के अनुसार, इस सप्ताह कई राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। लव लाइफ काफी बेहतर हो सकती है। जानें साप्ताहिक लव राशिफल
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: February 22, 2024 15:29 IST
weekly love horoscope  इस सप्ताह किन राशियों को मिलेगा शादी का प्रस्ताव और सच्चा प्यार  जानें साप्ताहिक लव राशिफल
Weekly Love Horoscope 26 February To 3 March 2024: साप्ताहिक लव राशिफल 26 फरवरी से 3 मार्च 2024
Advertisement

Weekly Love Horoscope 26 February To 3 March 2024: फरवरी और मार्च से बना ये सप्ताह कई राशियों की लव लाइफ के लिए अच्छा हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्रमा की स्थिति की बात करें, तो कन्या, तुला, वृश्चिक राशि में संचार करने वाले हैं। ज्योतिष जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, प्यार के मामले में ये सप्ताह कई राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। लव लाइफ में किस्मत आपके साथ हो सकती है। जानें मेष से लेकर मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक लव राशिफल

मेष साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि एकल माता-पिता के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है क्योंकि उन्हें नए ऑफर मिलने वाले हैं। प्रतिबद्ध एकल लोगों को किसी तीसरे व्यक्ति के कारण कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। प्यार की तलाश कर रहे लोगों को अपने माता-पिता के प्रयासों से एक अच्छा साथी मिलेगा। विवाहेतर संबंध के कारण आपके रिश्ते में तनाव आने की संभावना है। इसलिए इससे सख्ती से बचें।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि अगर आपको लगता है कि आप एकतरफा चक्कर में अपना समय बर्बाद कर रहे हैं तो इस सप्ताह आपको आगे बढ़ने की जरूरत है। इस रिश्ते से बाहर निकलकर आप भविष्य में खुद को चोट लगने से बचा लेंगे। दोनों तरफ की भावनाओं के बिना प्यार नहीं पनप सकता। इसलिए, समय बर्बाद करने के बजाय आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया पाने के लिए कहीं और अपनी किस्मत आज़माने की ज़रूरत है।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस समय छोटी-छोटी बातों पर जीवनसाथी के साथ मतभेद होने के संकेत मिल रहे हैं। ऊर्जा के संतुलित प्रवाह को महसूस करने के लिए अपना खाली समय अपने साथी के साथ बिताएं। आपके रिश्ते में ये उतार-चढ़ाव अस्थायी हैं। आपमें से जो लोग विवाह प्रस्तावों के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें बेहतर समय की प्रतीक्षा करनी चाहिए, क्योंकि हो सकता है कि आपकी योजनाएँ आपकी अपेक्षा के अनुरूप न हों। एकल माता-पिता को किसी भी नए रिश्ते में प्रवेश करने से पहले दो बार सोचना चाहिए।

Advertisement

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के सामने खुद को प्रपोज करना चाहते हैं जिसने आपका ध्यान खींचा है, तो आगे बढ़ें और ऐसा करें; आप किस का इंतजार कर रहे हैं? जहां तक सिंगल्स की बात है तो प्यार और रोमांस पाने के लिए यह एक बेहतरीन सप्ताह है। हालाँकि, प्रतिबद्ध जोड़ों के पास इतना अच्छा समय नहीं हो सकता है। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि वाद-विवाद और गरमागरम बहस का असर आपके रिश्ते पर पड़ेगा। कठोर शब्दों से सावधान रहें। आप में से कई लोग आप अकेलापन महसूस कर रहे होंगे; उस ख़ालीपन की भावना से छुटकारा पाने के लिए, दोस्तों के साथ जाकर पार्टी करें!

Advertisement

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको अपने प्रेम जीवन में वह उत्साह वापस लाने के लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है। शादीशुदा जोड़ों को अपने रिश्ते में ठहराव से बचने के लिए जीवनसाथी की सलाह पर ध्यान देना चाहिए और उसका पालन करना चाहिए। आपको यह महसूस करना चाहिए कि अत्याधिक काम महत्वपूर्ण है, लेकिन इसमें इतना भी शामिल न हो जाएं कि आप इसके लिए अपना निजी जीवन बलिदान कर दें। किसी रोमांटिक प्रस्ताव को स्वीकार करने का यह सही समय नहीं है। अगर आप सचमुच नाखुश हैं तो रिश्ता जारी न रखें।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह अपने पार्टनर के साथ बिताने के लिए अच्छा समय रहेगा। ऐसा लगता है जैसे रोमांच आपकी सूची में सबसे ऊपर है। शादीशुदा जोड़ों को आपकी ज्यादातर समस्याएं सुलझती नजर आएंगी। आप एक बार के लिए अपनी सारी परेशानियां भूल जाएंगे और सबसे दूर अपने रिश्ते को फिर से शुरू करेंगे। इस सप्ताह कोई भी चीज़ आपका मूड ख़राब नहीं कर सकती। आपका साथी आपके प्रति अपनी गहरी भावनाओं को कबूल करेगा।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि विभिन्न ग्रहों के संयुक्त प्रभाव के कारण इस सप्ताह आप भावनाओं में काफी भ्रमित रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में पार्टनर के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। सकारात्मक बात यह है कि ये समस्याएं जल्द ही सुलझ जाएंगी। आपमें से जो लोग अपने साथी से शादी करना चाह रहे हैं, वे अपने परिवार से पूर्ण समर्थन की उम्मीद कर सकते हैं। आपमें से जो लोग प्यार में पड़ना चाहते हैं, उनकी मुलाकात इस सप्ताह किसी दिलचस्प व्यक्ति से होगी।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह किसी नए रिश्ते के गहरे अर्थ ग्रहण करने की संभावना है। एक अनौपचारिक इश्कबाज़ी कुछ अधिक गंभीर में बदल जाएगी। तुम बहुत भावुक महसूस करते हो और इस विशेष व्यक्ति की संगति आपको खुश कर देती है। इस मोर्चे पर चीजें जिस तरह से आगे बढ़ रही हैं, उससे आप बहुत खुश होंगे। ऐसा लगता है कि आप सभी एकल लोगों के लिए प्यार कार्ड पर है। यदि आप अपने लिए निर्धारित कार्य को चूकना नहीं चाहते हैं तो अपनी आँखें खुली रखें।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस हफ्ते कपल्स को एक-दूसरे के साथ ज्यादा समय न बिताने की सलाह दी जाती है। अपने साथी पर बहुत अधिक दबाव डालने से वह डर सकता है। तलाकशुदा लोगों की मुलाकात किसी सामाजिक समारोह में किसी दिलचस्प व्यक्ति से हो सकती है। अगर आप किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करें क्योंकि ऐसा करने के लिए यह सबसे अच्छा समय नहीं है। धैर्य रखें और इस समय का उपयोग इस व्यक्ति को बेहतर तरीके से जानने के लिए करें।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि रोमांटिक मोर्चे पर आपमें से अधिकांश लोगों के लिए यह एक बेहतरीन सप्ताह है। आपको किसी अच्छे और आकर्षक व्यक्ति से प्यार होने की संभावना है। इस अवधि में रोमांस के कई मौके मिलने के संकेत हैं। इस अच्छे समय का उपयोग अपने साथी के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए करें। सप्ताहांत कुछ अलग करने और अपने प्रेम जीवन से बोरियत को दूर भगाने का अच्छा समय है।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी लव लाइफ उज्ज्वल नजर आ रही है। एक रोमांचक संदेश आपका मूड अच्छा कर देगा और आपको रोमांटिक महसूस कराएगा। आप अपने पार्टनर से मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस सप्ताह आप जो समय साझा करेंगे, वह आपको मजबूत रिश्ते विकसित करने में मदद करेगा। आपको बाहर जाने और अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के कई मौके मिलेंगे। दरअसल, इस सप्ताह आप काफी मजबूत हो जाते हैं और इस बारे में गंभीरता से सोचना शुरू कर देते हैं कि आप अपने जीवन में किसे और क्या चाहते हैं।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह किसी भी कीमत पर अपने पार्टनर को ठेस पहुंचाने से बचें, अन्यथा आपका रिश्ता खत्म हो सकता है। यदि आप अपने परिवार को शादी करने के अपने इरादे के बारे में बताना चाहते हैं, तो ऐसा करने से पहले कुछ समय प्रतीक्षा करें। यह उन्हें सूचित करने का सही समय नहीं है और यह उन्हें इस मैच के खिलाफ कर सकता है। अकेले लोग जो अपनी स्थिति को लेकर थोड़े उदास हैं, उन्हें लंबे समय तक चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी क्योंकि प्यार करीब है। इस सप्ताह महत्वपूर्ण गतिविधियों में व्यस्त रहने की उम्मीद है। पारिवारिक समस्याओं के प्रति आपका सकारात्मक रवैया आपके पुराने घावों को भरने में मदद करेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो