scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weekly Love Horoscope: इस सप्ताह इन राशियों की लव लाइफ होगी बेहतर, कह सकेंगे दिल की बात, जानें साप्ताहिक लव राशिफल

Weekly Love Horoscope 22 To 28 April 2024: ज्योतिष चिराग दारूवाला से जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का साप्ताहिक लव राशिफल
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | April 22, 2024 12:35 IST
weekly love horoscope  इस सप्ताह इन राशियों की लव लाइफ होगी बेहतर  कह सकेंगे दिल की बात  जानें साप्ताहिक लव राशिफल
Weekly Love Horoscope 22 To 28 April 2024: साप्ताहिक लव राशिफल
Advertisement

Weekly Love Horoscope 22 To 28 April 2024: अप्रैल माह का चौथा सप्ताह कई राशि के जातकों की लव लाइफ के लिए खास हो सकता है। इस सप्ताह चंद्रमा की स्थिति की बात करें, तो कन्या, तुला वृश्चिक और धनु राशि में संचार करेंगे। ऐसे में कन्या राशि में केतु के साथ चंद्रमा की युति हो रही है, जिससे ग्रहण योग का निर्माण हो रहा है। ज्योतिष चिराग दारूवाला के अनुसार, इस सप्ताह कई राशि के जातकों की लव लाइफ के लिए ये सप्ताह काफी खास हो सकता है। जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का साप्ताहिक लव राशिफल..

साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह कई योग बनेंगे और आपको कई ऐसे मौके मिलेंगे जब आप अपनी लव लाइफ को और भी मजबूत बनाने में सफल होंगे। इस दौरान यदि आपके और आपके प्रिय के बीच कोई पुराना विवाद था तो आप अपनी समझदारी से उसे पूरी तरह सुलझाने में सफल रहेंगे। शादीशुदा लोग इस सप्ताह घर लौटते ही अपने कामकाज की सारी परेशानियां भूल जाएंगे। क्योंकि इस समय आपके बच्चे या जीवनसाथी का मुस्कुराता हुआ चेहरा आपको तनाव से मुक्ति दिलाने में काफी कारगर साबित होगा। ऐसे में आप भी घर पर उनके साथ कुछ समय बिताना चाहेंगे।

Advertisement

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको अपने प्रिय पर शक न करके उस पर भरोसा करने की जरूरत होगी। क्योंकि आप दोनों इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं कि यह रिश्ता एक-दूसरे पर विश्वास से ही आगे बढ़ सकता है। इसलिए किसी भी मुद्दे को तूल देने की बजाय आप दोनों को आपसी समझ के जरिए अपने रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश करनी होगी। जो लोग अपने माता-पिता के साथ रहते हैं उन्हें अपने जीवनसाथी के सामने अपने माता-पिता को कुछ भी गलत नहीं कहना चाहिए। क्योंकि ऐसा करके आप अपने जीवनसाथी की नजरों में अपने माता-पिता का सम्मान कम करते हैं। इसलिए उचित व्यवहार करें और सभ्य जीवन जिएं और अपने जीवनसाथी को भी समझाने का प्रयास करें।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह संभव है कि प्रेम संबंधों के कारण आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने की योजना टाल दें। हालाँकि आपको ऐसा कुछ भी करने से बचना होगा क्योंकि ऐसा करने से आप समाज के कई प्रतिष्ठित लोगों से मिलने का अच्छा मौका खो सकते हैं। दांपत्य जीवन में बजट से अधिक खर्च करने के कारण जीवनसाथी के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। इसलिए इस सप्ताह संभव है कि घरेलू खर्चों को लेकर आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है, जो आप दोनों के बीच दूरियां पैदा करने का एक बड़ा कारण बनेगा।

Advertisement

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन खुशहाल रहेगा, इस सप्ताह आप अपने लवमेट के साथ भविष्य की योजनाएं बनाते नजर आ सकते हैं। इस राशि के लोग अपने लवमेट का हाथ पकड़कर किसी पार्क में घूमते नजर आएंगे। आप अपने लवमेट के साथ मानसिक और आध्यात्मिक एकता महसूस करेंगे जो आपके प्रेम जीवन के लिए एक बहुत ही सकारात्मक प्रतीक है। तमाम विवादों के बावजूद इस सप्ताह आपको यह एहसास होने की संभावना है कि आपका जीवनसाथी आपके लिए सबसे भरोसेमंद व्यक्ति है। क्योंकि संभावना है कि जीवन में कुछ ऐसे हालात भी आएंगे जब आप सिर्फ अपने पार्टनर
को ही अपने साथ पाएंगे।

Advertisement

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह इस राशि के जो लोग प्रेम में हैं उनके जीवन में एक खूबसूरत मोड़ आ सकता है। आपको इस बात का एहसास हो सकता है कि आपका लवमेट आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है और इस बात को समझते हुए आप उन्हें अपना जीवनसाथी बनाने की पूरी योजना बना सकते हैं। आप अपने लवमेट के साथ किसी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। यह सप्ताह आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे। इस दौरान आप दोनों अपनी ही दुनिया में खोए रहेंगे और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेंगे।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपकी राशि के लोग गुस्सैल स्वभाव के होते हैं और इस सप्ताह आपका स्वभाव आपके प्रेमी को अस्वीकार्य हो सकता है। क्योंकि आप किसी तीसरे व्यक्ति से सामान्य रूप से बात तो कर सकते हैं, लेकिन आपका इस तरह बात करना आपके प्रियजन को दुखी कर सकता है। ऐसे में आप अपनी इस आदत को सुधार लें। इस सप्ताह दांपत्य जीवन को लेकर आपके मन में कुछ बेचैनी रहेगी। जिसके कारण आप अपने वैवाहिक जीवन में फंसा हुआ महसूस करेंगे। इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने मन में उठने वाले हर सवाल का जवाब पाने के लिए अपने पार्टनर से अहम बातचीत करें।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह एकल लोगों को संभवतः हर दिन विपरीत लिंग के किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने की अपनी आदत को बदलने की आवश्यकता होगी। खासकर अगर आप किसी के साथ सच्चे प्यार के रिश्ते में बंधना चाहते हैं तो आपको अपनी सभी बुरी आदतों को बदलकर खुद को इसके लिए तैयार करना होगा। इस सप्ताह आपको एहसास होगा कि शादीशुदा जिंदगी में सिर्फ आप ही नहीं बल्कि आपका पार्टनर भी अहम भूमिका निभाता है। क्योंकि संभव है कि आप किसी समस्या में फंस जाएं, जहां आपका साथी आपकी उम्मीदों से आगे बढ़कर आपकी मदद करेगा और आपको उस समस्या से निजात दिलाएगा।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अब तक सिंगल थे तो इस हफ्ते आपको अपनी लव लाइफ में नई शुरुआत करने का सुनहरा मौका मिल सकता है। हालाँकि प्यार के मामले में आपको ज्यादा उत्साहित होने और जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचना होगा। अन्यथा आपको भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको यह समझना होगा कि हर बदलाव शुरुआत में कुछ असुविधा पैदा करता है। उसी प्रकार वैवाहिक जीवन के भी अपने दुष्प्रभाव होते हैं। इस सप्ताह आपको इन बदलावों के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप और आपका प्रियजन हर काम में एक-दूसरे में खामियां निकालते नजर आएंगे। जिससे आप दोनों के बीच वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी। ऐसे में इन फालतू कामों में अपना समय बर्बाद करने की बजाय एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें। इस सप्ताह आपका जीवनसाथी आपके या आपके वैवाहिक जीवन के बारे में कई बुरी बातें बता सकता है। इससे ना सिर्फ आपको ठेस पहुंचेगी बल्कि आपके मन में अपने पार्टनर के प्रति कई तरह के नकारात्मक विचार भी आ सकते हैं।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके प्यार और रोमांस में वृद्धि लेकर आएगा। इस दौरान प्रेम संबंधों में यदि कोई समस्या थी तो वह भी दूर हो जाएगी। लेकिन साथ ही हर स्थिति को बेहतर बनाए रखने के लिए आपको अपने प्रिय से कोई भी कठोर बात कहने से बचना होगा। इस सप्ताह संभव है कि आपके वैवाहिक जीवन में पड़ोसियों या करीबियों का अत्यधिक हस्तक्षेप आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कुछ परेशानियां पैदा कर सकता है। लेकिन इसके बावजूद भी आप अपने मन में सकारात्मकता बढ़ाकर अपने और अपने जीवनसाथी के बीच रिश्ते को बेहतर बनाने में सफल रहेंगे। इससे आपका खूबसूरत रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि यदि आपका हाल ही में ब्रेकअप हुआ है तो इस सप्ताह आपके नए प्रेम संबंध में आने की संभावना अधिक है। लेकिन अभी आप अपने नए बॉयफ्रेंड पर ज्यादा भरोसा न करें, इसलिए उससे निजी बातें उजागर करने से बचें। अन्यथा वह उन चीजों का फायदा उठा सकता है। इस सप्ताह आपके जीवन में कई ऐसी परिस्थितियां आ सकती हैं, जब आप अपने जीवनसाथी को ही अपने साथ खड़ा पाएंगे। क्योंकि इस समय आपका जीवनसाथी देवदूत की तरह आपका हर कदम पर बहुत ख्याल रखेगा। इस अवधि में आपको उनका पूरा सहयोग मिलेगा, जिसका सकारात्मक प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता लाएगा।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने प्रेम संबंधों में जोश और रोमांस की कमी महसूस करेंगे, जिसके कारण आप न चाहते हुए भी अपने साथी को दुखी कर सकते हैं। साथ ही आपके प्रिय की यह नाराजगी आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में तनाव बढ़ने का मुख्य कारण बनेगी। इस सप्ताह आपसे कोई बड़ी गलती हो सकती है, जो आपके वैवाहिक जीवन के लिए खराब हो सकती है। ऐसे में खुद को हर तरह से सावधान रखकर ही कोई भी काम करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो