scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weekly Love Horoscope: प्यार के मामले में कैसा बीतेगा ये सप्ताह, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Love Horoscope 19 To 25 February 2024: ज्योतिष चिराग दारूवाला के अनुसार, फरवरी माह का ये सप्ताह प्यार के मामले में कुछ राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा जाने वाला है। जानें साप्ताहिक लव राशिफल
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: February 17, 2024 12:03 IST
weekly love horoscope  प्यार के मामले में कैसा बीतेगा ये सप्ताह  जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
Weekly Love Horoscope: साप्ताहिक राशिफल 19 से 25 फरवरी 2024
Advertisement

Weekly Love Horoscope 19 To 25 February 2024: चंद्रमा की स्थिति के हिसाब से किसी भी जातक की लव लाइफ और वैवाहिक जीवन के बारे में काफी हद तक जाना जा सकता है। फरवरी के तीसरे सप्ताह में चंद्रमा वृषभ, मिथुन, कर्क और सिंह राशि में संचार करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस सप्ताह कई राशियों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसके साथ ही इस सप्ताह कुछ राशि के जातकों की लव लाइफ काफी अच्छी जाने वाली है। जानें मेष से लेकर मीन राशि के जातकों की कैसी रहेगी इस सप्ताह लव लाइफ…

मेष साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आने वाले सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी। परिस्थितियाँ आपके अनुकूल रहने की संभावना है और आपको अपने साथी के साथ कुछ अच्छे पल साझा करने का मौका मिलेगा। आप पाएंगे कि आपका पार्टनर आपकी ज़रूरतों पर ज़्यादा ध्यान दे रहा है। यदि आप किसी से प्यार करते हैं और अपनी भावनाएं व्यक्त करना चाहते हैं तो इस सप्ताह ऐसा करें क्योंकि सितारे आपका साथ देंगे। आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने की संभावना है और आप इस बात से निराश नहीं होंगे कि इस मोर्चे पर चीजें कैसे आगे बढ़ रही हैं।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने दोस्तों के साथ फिल्म देखने जाने के मूड में हैं और बस मूर्खतापूर्ण व्यवहार कर रहे हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आपकी रोमांटिक जिंदगी नकारात्मक मोड़ ले चुकी है या फिलहाल धीमी हो सकती है। ये वे दिन हैं जो यादें ताज़ा करते हैं, उन जंगली हरकतों के लिए नहीं, बल्कि बस उन छोटी-छोटी खुशियों के लिए जो वे लाते हैं। अपने विशेष क्षण का आनंद लें!

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जहां तक आपके प्रेम जीवन का सवाल है, एक बहुत ही आशाजनक सप्ताह की उम्मीद करें। संभावना है कि आपकी कोई पुरानी लौ आपके साथ फिर से जुड़ने की कोशिश करेगी, जिससे आपके जीवन में उत्साह वापस आ जाएगा। अब यह आपको तय करना है कि आप इस व्यक्ति से दोबारा जुड़ना चाहते हैं या नहीं। बिना निर्णय लिए मामले को लटकने न दें।

Advertisement

कर्क साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह रोमांस मज़ेदार, तड़क-भड़क वाला, व्यस्त, चंचल और रचनात्मक रहेगा। आप मुस्कुराहट और उभरते रोमांस की झलकियाँ उत्पन्न करेंगे। आपमें से जो लोग अपने पार्टनर से अलग होने के बारे में सोच रहे हैं उन्हें इंतजार करना चाहिए। आपको सलाह दी जाती है कि इसे एक आखिरी मौका दें, क्योंकि यह व्यक्ति उतना बुरा नहीं हो सकता जितना आप सोचते हैं। इस सप्ताह सिंगल लोगों को अकेलापन महसूस हो सकता है। चिंता न करें, यह भावना आपकी कल्पना से भी जल्दी दूर हो जाएगी।

Advertisement

सिंह साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि पिछली ग़लतफ़हमियाँ दूर होंगी और रिश्तों में बेहतरी की ओर बदलाव आने की संभावना है। इस सप्ताह आपको अपनी विवाह संबंधी योजनाओं में कुछ प्रगति नजर आएगी। जीवनसाथी की पसंद के मामले में आपको अपने माता-पिता से सहयोग मिलेगा। एकल लोगों के लिए यह रोमांस के लिए अनुकूल समय होगा क्योंकि आप देखेंगे कि लोग आपकी ओर आकर्षित हो रहे हैं और आपको प्रशंसकों की कतार देखने को मिलेगी। अपने निर्णयों में जल्दबाजी न करें।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन में प्रमुख प्रतिबद्धताओं के लिए प्रतिकूल बना हुआ है। आपके और आपके पार्टनर के बीच गलतफहमियां सामने आती रहती हैं। उत्साह से भरपूर होने के कारण, आपका आत्मविश्वास स्तर आपको नए रिश्तों में प्रवेश करने या किसी विशेष व्यक्ति से अपने प्यार का इजहार करने के लिए प्रेरित कर सकता है। आपको किसी भी प्रगति की उम्मीद किए बिना चल रहे रिश्तों को जारी रखने का सुझाव देते हैं। वे आपको यह भी सुझाव देते हैं कि रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए कोई अतिरिक्त प्रयास न करें क्योंकि आपको केवल निराशा ही
मिलेगी।

तुला साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप जिस सामाजिक समारोह में शामिल होंगे, वह आपके जीवन में सौभाग्य का सबसे बड़ा झटका साबित हो सकता है क्योंकि वहां आपकी मुलाकात अपने जीवनसाथी से होगी। आप इस व्यक्ति की कंपनी का आनंद लेंगे और इसके रोमांटिक रिश्ते में विकसित होने के संकेत हैं। अच्छी खबर यह है कि वह आपकी भावनाओं का प्रतिकार करने के लिए उत्सुक होगा और हर सुख-सुविधा में आपके साथ खड़ा रहेगा। यह रोमांस के लिए अच्छा समय है और आप उसके साथ कुछ बेहतरीन पल साझा करने के लिए उत्सुक हो सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि नवविवाहित जोड़े इस सप्ताह एक-दूसरे को गलत समझ सकते हैं। हालाँकि आप दोनों के बीच कुछ समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन आपको छोटे-मोटे झगड़ों में फंसने की बजाय एक-दूसरे से बात करनी चाहिए और अपने रिश्ते को मजबूत बनाने पर काम करना चाहिए। जो अविवाहित लोग शादी नहीं करना चाहते हैं उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है क्योंकि इस सप्ताह आपके परिवार से संभावित प्रेमियों के नाम तेजी से आ सकते हैं।

धनु साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके जीवन में नाटकीय भावनाएँ और घटनाएँ घटित होंगी। अगर आप अपनी भावनाओं को भड़कने देंगे तो छोटी सी बात भी बड़ा मुद्दा बन सकती है। शांत रहें और तथ्यों पर ध्यान केंद्रित करें, और आपको एक व्यावहारिक समाधान मिल जाएगा। इसके अलावा, जब अच्छा समय बिताना अब आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता है, तो आप निश्चित रूप से छोटी-छोटी बातों पर चिढ़ना नहीं चाहेंगे। आप हाल ही में किसी मित्र या परिवार के सदस्य द्वारा आपकी ओर बढ़ाए गए मदद के हाथ पर विचार कर सकते हैं। उन्हें यह दिखाना सुनिश्चित करें कि आप उनकी मदद और समर्थन की कितनी सराहना करते हैं और उन्हें बताएं कि बदले में आप हमेशा ऐसा ही करेंगे। इस सप्ताह किसी जरूरतमंद की मदद करके अच्छे कर्म का बदला चुकाएं।

मकर साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन में कुछ परेशानियां ला सकता है और निजी संबंधों में खटास आ सकती है। आपकी अपने पार्टनर के साथ बहस होने की संभावना है, जिसे टालना ही बेहतर होगा। यह जरूरी है कि आप अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें क्योंकि गुस्सा आपके रिश्ते को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है। आपमें से जो लोग अपने प्रियतम को विवाह का प्रस्ताव देना चाहते हैं, उन्हें अब आगे बढ़ जाना चाहिए।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे जिनमें से कई बदलाव आपकी लव लाइफ के लिए अच्छे रहेंगे। एकल लोगों के लिए संभावना है कि आप किसी के आकर्षण में फंस जाएंगे। आप अपने पार्टनर पर खूब ध्यान देंगे, जिससे वह खुश होंगे। इस सप्ताह आपका पार्टनर आपके रिश्ते की जिम्मेदारी संभालेगा और ज्यादातर मामलों में आपकी कोई राय नहीं होगी।

मीन साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। अपने साथी पर भरोसा करना सीखें क्योंकि विश्वास की कमी निकट भविष्य में बड़ी समस्या का कारण बन सकती है। यदि आप अपनी सच्ची भावनाएँ व्यक्त करते हैं तो आपका साथी निश्चित रूप से उनका प्रतिदान करेगा। आपका यह कदम आपके रिश्ते को अतिरिक्त गहराई और अर्थ देगा। आपका साथी आपके लिए जो करता है उससे आपको सुखद आश्चर्य होगा। अकेले लोगों की मुलाकात किसी दिलचस्प व्यक्ति से होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो