scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weekly Love Horoscope 15 To 21 April 2024: इस सप्ताह इन राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार, वहीं ये लोग रहें सतर्क, जानें साप्ताहिक लव राशिफल

Weekly Love Horoscope 15 To 21 April 2024: इस सप्ताह कई राशि के जातकों की लव लाइफ में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जानें साप्ताहिक लव राशिफल
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: April 15, 2024 17:36 IST
weekly love horoscope 15 to 21 april 2024  इस सप्ताह इन राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार  वहीं ये लोग रहें सतर्क  जानें साप्ताहिक लव राशिफल
Weekly Love Horoscope 15 To 21 April 2024: साप्ताहिक लव राशिफल
Advertisement

Weekly Love Horoscope 15 To 21 April 2024: ज्योतिष चिराग दारूवाला के अनुसार, दैत्यों के गुरु शुक्र और चंद्रमा की स्थिति के हिसाब से काफी हद तक लव लाइफ और वैवाहिक जीवन के बारे में जाना जा सकता है। शुक्र को आकर्षण, सौभाग्य का कारक माना जाता है। बता दें कि इस सप्ताह शुक्र मीन राशि में संचार करेंगे। इसके साथ ही चंद्रमा की स्थिति की बात करें, तो कर्क, सिंह और कन्या राशि में संचार करेंगे। आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का साप्ताहिक लव राशिफल…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि क्या आपको पहले प्यार की आपाधापी याद है, वह समय जब आप अपने प्रिय के साथ रहने के लिए कुछ भी कर सकते थे? क्या यह बहुत समय पहले जैसा महसूस होता है? ऐसा इसलिए है क्योंकि यह वास्तव में बहुत समय पहले की बात है। जब आप अपने भौतिक सपनों का पीछा कर रहे थे, तो आपका प्रेम जीवन कष्ट में आ गया और अब जब आपको रोने के लिए एक कंधे या यहां तक कि बात करने के लिए किसी की सख्त जरूरत है, तो आप अपने साथी की ओर रुख करते हैं। हिम्मत नहीं जुटा पाते। अपने साथी को लाड़-प्यार दें और उन्हें बताएं कि वे आपके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी की अनुचित मांगों के आगे न झुकें क्योंकि इससे इस सप्ताह आप दोनों के बीच मतभेद और बहस हो सकती है। चाहे कुछ भी हो, आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाने की दिशा में काम करेंगे। सप्ताह के मध्य तक, एक बार जब आप अपने सभी डर और शंकाओं से निपट लेंगे, तो यह रिश्ता पूरे जोश में आ जाएगा।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके जीवन का बहुत ही रोमांचक चरण साबित होगा, खासकर जहां प्यार का सवाल है। आपको अपनी लव लाइफ में कुछ आश्चर्यजनक सुधार देखने को मिलेंगे। आपमें से कुछ लोग, साथी की पसंद के संबंध में कुछ गलतियाँ करने के बाद, अंततः किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो आपके लिए एकदम सही है। इस सप्ताह आप शंकाओं और झिझक में समय बर्बाद नहीं कर सकते।

Advertisement

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह अकेले लोगों के लिए वास्तव में अच्छा है क्योंकि आप एक बहुत ही दिलचस्प व्यक्ति से मिलते हैं जो आपकी रुचि को बढ़ाता है। आश्चर्य की बात यह है कि इस व्यक्ति की रुचियों, विचारों और विश्वासों के मामले में आपके साथ कई चीजें समान हैं। जैसे ही सप्ताह समाप्त होगा, जो लोग प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं उन्हें अपने साथी से शादी का प्रस्ताव मिलेगा। इस प्रस्ताव को स्वीकार करें क्योंकि यह आपके लिए किसी अद्भुत चीज़ की शुरुआत है।

Advertisement

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप सप्ताहांत की योजनाएं बनाने में व्यस्त रह सकते हैं। रोमांस के लिए यह एक अच्छा सप्ताह है क्योंकि आप अपने प्रिय के साथ अपने गहरे विचार साझा करेंगे। अब आप अपने पार्टनर के बहुत करीब महसूस करते हैं। आपके रिश्ते के गहरे अर्थ लेने की संभावना है, हालांकि अगर आप अपने शब्दों पर ध्यान देंगे तो यह अतिरिक्त लाभ होगा। आपमें से कुछ लोग शादी करने के बारे में सोचेंगे। इस सप्ताह अपने साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए कुछ मज़ेदार योजना बनाएं।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप आख़िरकार अपने साथी के साथ खुलकर बात करने के लिए तैयार महसूस करेंगे। आप रिश्ते के बारे में अपने कुछ डर और संदेह प्रकट करते हैं और उसके बहुत करीब महसूस करते हैं। आपका साथी एक अद्भुत श्रोता होगा और आपको सहज महसूस कराने में मदद करेगा। सप्ताहांत में किसी अद्भुत आश्चर्य की उम्मीद करें। इस सप्ताह आपकी लव लाइफ पहले से बेहतर रहेगी।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी आपकी सराहना करेगा और आप दोनों के बीच संचार का सहज प्रवाह होगा जो आपके रिश्ते के बंधन को मजबूत करेगा। आपका परिवार आपको सही निर्णय लेने में मदद करके आपके प्रेम जीवन में प्रमुख भूमिका निभाएगा। आपको अपने साथी के साथ अधिकभावनात्मक और आध्यात्मिक स्तर पर जुड़ने की आवश्यकता महसूस होगी।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका प्रिय लगातार आपके दिमाग में छाया रहेगा। आपमें से कुछ लोग जो कुछ समय से प्यार में हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि रिश्ते में खटास आने से पहले इस बात पर ध्यान दें कि आपके साथी को क्या चाहिए। आपमें से जो लोग प्यार में पड़ने का इंतज़ार कर रहे हैं, कृपया थोड़ी देर और प्रतीक्षा करें; हो सकता है कि कोई नया व्यक्ति निकट ही हो, लेकिन अभी तक प्यार के लिए तैयार नहीं है। अपने उत्साह को ऊँचा और जीवंत रखें।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप कार्यस्थल पर अपने किसी सहकर्मी की ओर आकर्षित हो सकते हैं। यह वास्तव में अकेले लोगों के लिए अच्छा है क्योंकि यह आपके लिए किसी अच्छी चीज़ की शुरुआत हो सकती है। विवाहित लोगों को किसी भी कीमत पर विवाहेतर संबंधों के प्रलोभन से बचना चाहिए। जिन महिलाओं को कोई रोमांटिक प्रस्ताव मिलता है उन्हें उसे स्वीकार करते समय बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। हर बात के लिए अपने पार्टनर को दोष न दें।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके परिवार के लिए एक अच्छा सप्ताह होगा और आप महसूस करेंगे कि इस समय आपके व्यक्तिगत रिश्ते खुशहाल स्थिति में हैं। अब एक अद्भुत पारिवारिक पुनर्मिलन की योजना बनाने का बहुत अच्छा समय है। आप अपने माता-पिता को बाहर ले जा सकते हैं और उनके लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं। इससे आप सभी को ढेर सारी खुशियाँ मिलेंगी। अच्छे पुराने दिनों के बारे में बात करें, उन सभी मज़ेदार यादों को याद करें जिनका आप हिस्सा थे और हँसें। यह सभी मोर्चों पर एक अच्छा सप्ताह है। इसका भरपूर आनंद लें और इस सप्ताह किसी भी चीज़ से अपने उत्साह को कम न होने दें।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह विशेष होगा क्योंकि आप अपने जीवन में प्रेरणादायक प्यार आते देखेंगे। नए साथी के साथ आपकी लव लाइफ बहुत रोमांचक रहेगी और पूरे सप्ताह आपका मूड अच्छा रहेगा। आप अपने साथी की ज़रूरतों पर ध्यान देते हैं और इस समय अधिक उदार होते हैं। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि जो आप अभी महसूस कर रहे हैं वह प्यार है न कि मोह, ताकि बाद में चोट लगने से बचा जा सके। घरेलू मोर्चे पर ख़ुशी के संकेत हैं। आप पूरे सप्ताह चंचल मूड में रहेंगे और जोखिम उठाएंगे।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यदि इस सप्ताह आपको अपना प्यार न मिले तो निराश न हों। जल्द ही आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो एक आदर्श साथी के रूप में आपकी क्षमता से मेल खाता हो। आपको बस सकारात्मक रहने और दोस्तों के साथ मेलजोल बढ़ाने और अच्छे सामाजिक जीवन का आनंद लेने की जरूरत है ताकि आप नए और दिलचस्प लोगों से मिल सकें। जो लोग पहले से ही प्रतिबद्ध हैं, किसी भी प्रकार की परेशानी से बचने के लिए अपने साथी की ज़रूरतों पर थोड़ा अधिक ध्यान दें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो