scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weekly Love Horoscope 10 To 16 June 2024: प्यार के मामले में ये राशियां होगी लकी, इस सप्ताह ये लोग पार्टनर के साथ बीताएंगे अच्छा समय, जानें साप्ताहिक लव राशिफल

Weekly Love Horoscope 10 To 16 June 2024: चंद्रमा की स्थिति के हिसाब से ये सप्ताह कुछ राशि के जातकों की लव लाइफ के लिए काफी अच्छा जाने वाला है। जानें साप्ताहिक राशिफल
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | June 10, 2024 10:05 IST
weekly love horoscope 10 to 16 june 2024  प्यार के मामले में ये राशियां होगी लकी  इस सप्ताह ये लोग पार्टनर के साथ बीताएंगे अच्छा समय  जानें साप्ताहिक लव राशिफल
Weekly Love Horoscope 10 To 16 June 2024: साप्ताहिक लव राशिफल
Advertisement

Weekly Love Horoscope 10 To 16 June 2024: आज से जून का नया सप्ताह शुरू हो चुका है। इस सप्ताह चंद्रमा की स्थिति की बात करें, तो कर्क, सिंह और कन्या राशि में संचार करेंगे। इसके साथ ही शुक्र की स्थिति की बात करें, तो मिथुन राशि में ही संचार करेंगे। ज्योतिषी चिराग दारूवाला के अनुसार, इस सप्ताह कई राशि के जातकों की लव लाइफ में अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है। जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का साप्ताहिक लव राशिफल…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि प्यार की तलाश में बेचैन सिंगल लोगों को इस सप्ताह अपने सपने को साकार होते नजर आ सकता है। इस व्यक्ति के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में शर्म न आने दें। शादीशुदा जोड़ों के लिए यह बहुत अच्छा समय है क्योंकि आपको पिछले कुछ दिनों की अनबन दूर होती नजर आएगी। अधिक सहनशील और देखभाल करने वाला बनना सीखें।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह एकल लोगों को किसी ऐसे व्यक्ति से मिलना आसान होगा जो उनके संभावित साथी के लिए उपयुक्त हो। संभावना है कि कोई पारस्परिक मित्र आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मिलवाएगा जिसे आप वास्तव में पसंद करेंगे। प्रतिबद्ध जोड़ों को एक मजबूत और निर्बाध संचार साझा करने की आवश्यकता है। आपकी भावनात्मक संवेदनशीलता बढ़ गई है और आप अपने रिश्तों को बहुत गंभीरता से लेते हैं।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके और आपके पार्टनर के बीच सही बातचीत न होने के कारण कुछ उलझन हो सकती है। गलतफहमी से बचने के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करते समय और अपने साथी से अपनी अपेक्षाओं के बारे में भी स्पष्ट रहें। जो लोग अकेले हैं वे अपने जीवन में कुछ उत्साह की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि उनकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो वास्तव में उन्हें आकर्षित करेगा। आपको इस व्यक्ति को बेहतर तरीके से जानना चाहिए क्योंकि वह वास्तव में आपके लिए उपयुक्त हो सकता है।

Advertisement

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको अपने किसी सहकर्मी से प्यार होने की प्रबल संभावना है। बेहतर होगा कि फिलहाल इसे प्रमोट न करें क्योंकि इसका आपके करियर पर बुरा असर पड़ सकता है। इसे अभी गुप्त रखें और अधिक उपयुक्त समय पर संभावनाओं का पता लगाएं। आपमें से जिन लोगों को हाल ही में किसी से प्रस्ताव मिला है, उन्हें इसे स्वीकार करने से पहले कुछ समय इंतजार करना चाहिए।

Advertisement

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी लव लाइफ पर बुरा असर पड़ेगा। सप्ताह कुछ अनदेखी समस्याएं या गलतफहमियां लेकर आ सकता है लेकिन आपका आकर्षण हमेशा आपकी ताकत रही है, इसलिए सभी मुद्दे जल्द ही सुलझ जाएंगे। इस सप्ताह अपने प्रेमी के साथ कुछ समय बिताएं, बस बातें करें और विचार साझा करें। एक-दूसरे के बारे में बुनियादी समझ विकसित करने में इस अवधि का अधिकतम लाभ उठाएँ। इससे भविष्य में समय अधिक अनुकूल होने पर मजबूत रिश्ते स्थापित करने में मदद मिलेगी। किसी भी पुराने मुद्दे को सुलझाने का प्रयास करें जो आप दोनों को परेशान कर सकता है क्योंकि यह समय मौजूदा बंधन को समझने और मजबूत करने में व्यतीत हो सकता है।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप जिससे प्यार करते हैं उसके प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करने में संकोच नहीं करेंगे। एक नया रिश्ता आपके जीवन को बेहतर बनाने का एक मजबूत संकेत है। आपका प्रेम जीवन काफी संतोषजनक रहेगा और आप अपने साथी से दूर समय बिताने के मूड में नहीं होंगे। कैंडललाइट डिनर आपको इस रोमांटिक सप्ताह का अधिकतम लाभ उठाने में मदद करेगा।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अकेले हैं तो आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिसे आप सचमुच पसंद करते हैं, हालांकि आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में झिझकेंगे। आपके लिए सलाह यह है कि अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें क्योंकि हो सकता है कि जिसे आप पसंद करते हैं वह आपके बारे में वैसा महसूस न करे। विवाहित जोड़े, आप पा सकते हैं कि अहंकार का टकराव आपके रिश्ते में तनाव पैदा कर रहा है। उंगली उठाने की बजाय समस्याओं को आंतरिक रूप से देखें और फिर एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको अपने प्रेम जीवन में उत्साह वापस लाने के लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता होगी। विशेष रूप से विवाहित जोड़े जिन्हें लगता है कि आप किसी दुविधा में फंस गए हैं, उन्हें अपनी शादी पर काम करना चाहिए और अपने जीवनसाथी को हल्के में लेने से बचना चाहिए। अपने व्यक्तिगत जीवन की कीमत पर अपने कैरियर के लक्ष्यों का पीछा न करें। एकल लोगों को उस साथी से मिलने से पहले इंतजार करना होगा जो वास्तव में आपके अनुकूल है।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन को अद्भुत तरीके से बदल देता है। आपका साथी बहुत अच्छा समय बिता रहा है, क्योंकि उसे प्यार का एहसास होता है। इस अच्छे समय का उपयोग अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और अपने साथी के करीब आने के लिए करें। हालाँकि, एकल लोगों को अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत हो सकती है और जल्दबाजी में किसी भी नए रिश्ते में प्रवेश नहीं करना चाहिए। आपका साथी सबसे अच्छा व्यवहार करेगा इसलिए आप निश्चित रूप से अच्छा समय बिताएंगे।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप हाल ही में अपने प्रिय को अपने परिवार से मिलवाने की सोच रहे हैं, तो इस सप्ताह ऐसा करें। इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, यह अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात करने और अपने परिवार से अपने प्रेम जीवन के बारे में बात करने का एक अच्छा समय होगा। इसके लिए आपको बहुत समझाने की आवश्यकता होगी, लेकिन बहुत संभव है कि अंत में इसका फल मिलेगा।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि प्रतिबद्ध एकल लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि आपके रास्ते में कुछ अप्रिय स्थितियाँ आने के संकेत हैं। आपको यह भी महसूस हो सकता है कि आपकी लव लाइफ उतनी अच्छी नहीं है। आप अपने पार्टनर के साथ जिस तरह से चल रहे हैं उससे खुश नहीं हैं। प्रस्तावों को लापरवाही से स्वीकार न करें और उस पर थोड़ा विचार करने के बाद ही निर्णय लें। जो शादीशुदा लोग अपने प्रेम जीवन में परेशानियों का सामना कर रहे हैं उनकी परेशानियां इस समय कम होती नजर आएंगी।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के साथ के लिए तरस रहे हैं, क्योंकि आपकी पेशेवर ज़िम्मेदारियां आपको पूरे सप्ताह व्यस्त रख सकती हैं। लेकिन घबराना नहीं; दूरी चाहने वालों के दिलों को करीब लाता है। जब आप अंततः उससे मिलेंगे, तो आपको एहसास होगा कि अलग होना वास्तव में आपको करीब ले आया है। सप्ताह के अंत तक आप काफी बेहतर महसूस करेंगे। यह आपके लिए अपने साथी को लाड़-प्यार करने और अपना प्यार दिखाने का समय होगा कि आप उसकी परवाह करते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो