scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weekly Love Horoscope 1 To 7 July 2024: इस सप्ताह नए प्यार की होगी शुरुआत, दांपत्य जीवन में बनी रहेगी खुशियां, जानें साप्ताहिक लव राशिफल

Weekly Love Horoscope 1 To 7 July 2024: इस सप्ताह चंद्रमा और शुक्र राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ऐसे में इस सप्ताह कुछ राशियों की लव लाइफ अच्छी जाने वाली है, तो कुछ राशियों को संभलकर रहने की जरूरत है। जानें साप्ताहिक लव राशिफल
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | July 02, 2024 13:03 IST
weekly love horoscope 1 to 7 july 2024  इस सप्ताह नए प्यार की होगी शुरुआत  दांपत्य जीवन में बनी रहेगी खुशियां  जानें साप्ताहिक लव राशिफल
Weekly Love Horoscope 1 To 7 July 2024: साप्ताहिक लव राशिफल 1 से 7 जुलाई 2024
Advertisement

Weekly Love Horoscope 1 To 7 July 2024: जुलाई के पहले सप्ताह कई राशियों में चंद्रमा गोचर करने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस सप्ताह चंद्रमा मेष, वृषभ, मिथुन और कर्क राशि में संचार करेंगे। ऐसे में गुरु के साथ चंद्रमा की युति से गजकेसरी योग बन रहा है। इसके साथ ही मिथुन राशि में शुक्र के साथ युति हो रही है, जिससे कलात्मक नामक राजयोग का निर्माण हो रहा है। ज्योतिषी चिराग दारूवाला के अनुसार, इस सप्ताह शुक्र मिथुन और कर्क राशि में विराजमान रहेंगे। ऐसे में शुक्र और चंद्रमा की स्थिति के हिसाब से कई राशियों की लव लाइफ अच्छी होने वाली है। जानें मेषसे लेकर मीन राशि तक के जातकों की साप्ताहिक लव राशिफल…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका प्रेमी आपको मनाने की कोशिश करती नजर आएगी और उसकी कोशिशों को देखकर आपको आंतरिक खुशी का एहसास होगा। इससे ना सिर्फ आपका रिश्ता बेहतर होगा बल्कि आप दोनों कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। तमाम विवादों के बावजूद इस सप्ताह आपको यह एहसास होने की संभावना है कि आपका जीवनसाथी आपके लिए सबसे भरोसेमंद व्यक्ति है। क्योंकि संभावना है कि जीवन में कुछ ऐसे हालात भी आएंगे जब आप सिर्फ अपने पार्टनर को ही अपने साथ पाएंगे।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह यदि आप किसी से प्यार करते हैं, लेकिन अभी तक अपनी भावनाएं उनसे व्यक्त नहीं कर पाए हैं तो आपका एकतरफा लगाव आपकी खुशियों को बर्बाद कर सकता है। क्योंकि इस दौरान आपके सामने कुछ ऐसा आ सकता है जिससे आपका दिल टूट जाएगा। इस सप्ताह आप अपने वैवाहिक जीवन में चल रही अजीब स्थितियों से परेशान हो सकते हैं। जिसका नकारात्मक असर आपके और आपके जीवनसाथी के रिश्ते पर साफ़ दिखाई देगा। लेकिन इस समय आपको यह समझने की जरूरत होगी कि आप अपने जीवनसाथी से चाहे कितना भी झगड़ा कर लें, आप एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और आपको यह बात भूलने की जरूरत नहीं है।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने अतीत से जुड़े कई राज अपने प्रिय के साथ साझा करने का फैसला कर सकते हैं। हालाँकि, अपनी व्यक्तिगत भावनाओं और गोपनीय बातों को अपने प्रिय के साथ साझा करने के लिए यह समय थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। क्योंकि ऐसा करने से आपकाप्रे मी आपको धोखेबाज समझ सकता है, इसलिए अभी ऐसा कुछ भी करने से बचें। वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए व्यक्ति को विपरीत परिस्थितियों में भी अपने जीवनसाथी के सामने चुप रहना ही बुद्धिमानी है। इस बात पर आपको इस सप्ताह भी अमल करना होगा। क्योंकि संभावना है कि इस दौरान आपका जीवनसाथी उदास महसूस कर सकता है। ऐसे में अगर आप नहीं चाहते कि विवाद और बढ़े तो आपके लिए चुप रहना ही बेहतर होगा।

Advertisement

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन खुशहाल रहेगा, इस सप्ताह आप अपने लवमेट के साथ भविष्य की योजनाएं बनाते नजर आ सकते हैं। इस राशि के लोग अपने लवमेट का हाथ पकड़कर किसी पार्क में घूमते नजर आएंगे। आप अपने लवमेट के साथ मानसिक और आध्यात्मिक एकता महसूस करेंगे जो आपके प्रेम जीवन के लिए एक बहुत ही सकारात्मक प्रतीक है। शादीशुदा जातकों के लिए यह समय पिछले सप्ताह के अनुमान से काफी बेहतर रहेगा। खास तौर पर सप्ताह का अंत आपके और आपके जीवनसाथी के बीच आकर्षण बढ़ाएगा, जिससे आपके बीच कई गलतफहमियां भी दूर होंगी।

Advertisement

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपने प्रेमी के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने में असफल हो रहे थे, या अतीत में उनके साथ ठीक से संवाद करने में कोई समस्या थी, तो यह सप्ताह आपके लिए अपने प्रिय को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक अच्छा समय होने वाला है। क्योंकि ऐसा करने से संभव है कि जिस गलतफहमी को लेकर आपका प्रेमी दुविधा में था, वह पूरी तरह से दूर हो जाए। यदि लंबे समय से आपके और आपके जीवनसाथी के बीच किसी गलतफहमी के कारण कोई विवाद चल रहा था तो इस सप्ताह आप दोनों साथ बैठेंगे और आपसी समझ से हर विवाद को सुलझाने का प्रयास करेंगे। इसमें आपको अपने परिवार वालों का भी सहयोग मिलेगा, जिससे रिश्ता बेहतर होगा और आप दोनों एक-दूसरे की अहमियत समझने में सफल होंगे।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी से एकतरफा प्यार करते हैं तो उसके बारे में कोई भी बात किसी से शेयर न करें, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि संभावना है कि आपका यह एकतरफा प्यार आपके लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है, जिसका खामियाजा आपको लंबे समय तक भुगतना पड़ सकता है। इस सप्ताह विलासिता को लेकर आपकी आकांक्षाएं चरम पर रहेंगी, जिसके चलते आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी खूबसूरत पहाड़ों की सैर पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। हालांकि, आपको दृढ़तापूर्वक सलाह दी जाती है कि इस अवधि के दौरान वित्तीय खर्चों को ध्यान में रखें। क्योंकि संभावना है कि इस यात्रा में आप दोनों को एक-दूसरे के करीब आने का मौका मिलेगा, लेकिन इसके लिए आपको अपनी आमदनी का एक बड़ा हिस्सा खर्च करना पड़ सकता है।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यदि आपने पहले अपने प्रेमी को कहीं ले जाने का वादा किया था तो इस सप्ताह आप उसे पूरा करने में असफल रहेंगे। इससे आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है और संभावना है कि इससे आप दोनों के बीच कोई बड़ा विवाद हो सकता है। इस सप्ताह आप न चाहते हुए भी अपने जीवनसाथी को दुखी कर सकते हैं। जिसका सीधा नकारात्मक प्रभाव आपके मानसिक तनाव को बढ़ाएगा। ऐसे में खुद को तनाव मुक्त रखने और पारिवारिक शांति बनाए रखने के लिए आप अपने पार्टनर को डिनर के लिए बाहर ले जा सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह खुद को दूसरों से ऊपर रखने की आपकी कोशिश आपको प्यार के मामले में अपने प्रिय पर दबाव बनाने के लिए मजबूर कर सकती है। हालाँकि, आपको अपनी इस प्रवृत्ति में सुधार करना होगा, अन्यथा आप अपने साथी को चोट पहुँचा सकते हैं और उसे कोई बड़ा निर्णय लेने के लिए मजबूर कर सकते हैं। इस सप्ताह कई ऐसी स्थितियाँ उत्पन्न होंगी, जब आप अपने वैवाहिक जीवन में स्थिरता की तलाश करते नजर आएंगे। जब तमाम कोशिशों के बावजूद आप अपने जीवन में स्थिरता नहीं ला पा रहे हैं तो संभव है कि आप परेशान हो जाएं और अपना सारा गुस्सा अपने जीवनसाथी पर निकालें।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके जीवन में प्यार और रोमांस को गति मिलती नजर आएगी। लेकिन इस दौरान आपको खुद को और अपने प्रेमी को हर कीमत पर खुश मूड में रखने की भी जरूरत होगी। क्योंकि संभावना है कि आपको प्यार की राह में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इसकी तैयारी पहले से कर लें। संभव है कि आप इस सप्ताह अपने जीवनसाथी का जन्मदिन या अपनी सालगिरह जैसा कोई महत्वपूर्ण दिन भूल जाएं। जिसके कारण आपका अपने जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है। हालाँकि, आख़िरकार आप उन्हें कोई ख़ूबसूरत उपहार या सरप्राइज़ देकर उनका गुस्सा शांत करने और सब कुछ ठीक करने में क़ामयाब रहेंगे।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप इस सप्ताह अपने प्रियजन को अपने परिवार से मिलवाने की सोच रहे हैं तो आपको फिलहाल ऐसा करने से बचना चाहिए। क्योंकि इस दौरान संभव है कि आपको अपने माता-पिता से अपने प्रेमी के बारे में अनुकूल समाचार न सुनने को मिले। इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी की अजीब हरकतों के कारण उन पर शक्की हो सकते हैं। इसके कारण आपको अपने वैवाहिक जीवन में उचित तालमेल बनाए रखने में कठिनाई होगी।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अब तक सिंगल थे तो इस हफ्ते आपको अपनी लव लाइफ में नई शुरुआत करने का सुनहरा मौका मिल सकता है। हालाँकि प्यार के मामले में आपको ज्यादा उत्साहित होने और जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचना होगा। अन्यथा आपको भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपका जीवनसाथी आपको भारी आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है, जिसके कारण आप दोनों के बीच इस बात पर झगड़ा होगा। ऐसे में आपको परिस्थितियों के बेहतर होने का इंतजार करते हुए धैर्य रखने की जरूरत होगी।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके निजी जीवन में चल रही कठिन परिस्थितियां आपके जीवन में थकान और उदासी बढ़ा सकती हैं। इससे ना सिर्फ आप परेशान होंगे बल्कि आपकी हालत देखकर आपका प्रेमी भी तनाव में आ सकता है। इस सप्ताह आपकी राशि के विवाहित जातकों के जीवन में रोमांस और प्यार अस्थायी तौर पर आपके लिए परेशानी का सबक बन सकता है। हालांकि, आपको यह समझना होगा कि शादीशुदा जिंदगी में पति-पत्नी के बीच झगड़े अपरिहार्य हैं। लेकिन तमाम विवादों के बावजूद ये भी सच है कि आप दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते। इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए हर नाराजगी को खत्म करना आपके लिए एक समझदारी भरा कदम साबित होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो